Friday, April 19, 2024
Homeअन्यNoida News : समस्याओं का समाधान करने के बजाय वेंडर्स के धरने...

Noida News : समस्याओं का समाधान करने के बजाय वेंडर्स के धरने को पुलिस द्वारा जबरन हटवाना लोकतंत्र की हत्या

नोएडा। वेंडर्स की ज्वलंत समस्याओं/ मुद्दों को लेकर पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन सीटू के बैनर तले नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सेक्टर- 6, पर शहर के रेहडी पटरी दुकानदारों का धरना प्रदर्शन के 13 वे दिन 25 अप्रैल 2023 को जैसे ही धरना शुरू हुआ प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी के इशारे पर नोएडा पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए जबरन धरना समाप्त करा दिया। झंडा बैनर माइक दरी आदि सामान भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया पुलिस की इस कार्रवाई का जिसने भी फोटो वीडियो बनाए उनके फोन छीन कर डिलीट करने के बाद ही पुलिस ने फोन वापस किए।

पुलिस की कार्रवाई की सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह संवैधानिक व्यवस्थाओं और लोकतंत्र की हत्या है हमारी लड़ाई कानून को लागू कराने की है प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी कानून की धज्जियां उड़ाते हुए वेंडर्स के रोजगार पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा कि वेंडर्स न्यायोचित मांगो/ समस्याओं का समाधान करने के बजाय वेंडर्स के आंदोलन को पुलिस के माध्यम से दबाना चाहती है लेकिन शायद वे भूल रही हैं कि इतिहास गवाह है जब जब आंदोलन को जुल्म अत्याचार से दबाने की कोशिश की गई है तब तब आंदोलन और तेज हुए हैं उन्होंने कहा कि हमारी यूनियन आंदोलन को जारी रखेगी आंदोलन की रूपरेखा तय करने के लिए 26 अप्रैल 2023 को प्रातः 11:00 सीटू कार्यालय पर यूनियन सदस्यों की बैठक होगी।
पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के अध्यक्ष पूनम देवी ने कहा कि जब प्राधिकरण रोजगार दे नहीं सकता तो हमारा रोजगार क्यों छीन रहा है? हम अब चुप नहीं बैठेंगे और आंदोलन को तेज किया जाएगा।
घटना की सूचना पाकर सीटू दिल्ली एनसीआर राज्य कमेटी अध्यक्ष कामरेड वीरेंद्र गौड़ सचिव मंडल सदस्य कामरेड पीवी अनियन नोएडा पहुंचे और वेंडर्स से बात किया और उन्हें आश्वस्त किया कि उनके मुद्दे पर सीटू मजबूती के साथ लड़ेगी और हम निश्चित जीतेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments