Wednesday, April 17, 2024
Homeअन्यGreater Noida : हक के लिए किसानों ने फिर भरी हुंकार, किसान...

Greater Noida : हक के लिए किसानों ने फिर भरी हुंकार, किसान सभा के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किया जोरदार प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा। किसानों के ज्वलंत मुद्दों/ मांगों का समाधान करवाने और प्राधिकरण की तानाशाही व मजदूर किसान विरोधी रवैया के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के किसान लगातार आंदोलित है।
इसी क्रम में 23 मार्च 2023 को अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में हजारों किसानों ने फिर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का घेराव कर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। किसानों का नेतृत्व कर रहे किसान सभा के जिला प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने बताया कि पुरानी आबादी के विवादों का सम्मानजनक समाधान, 10% भूखन, 64% अतिरिक्त मुआवजा, क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने, लीजबैक सहित कई हमारी ज्वलंत समस्याएं हैं प्राधिकरण हमें समाधान का आश्वासन तो देता है लेकिन उस पर कार्य नहीं करता है सहमति के बाद भी हमारे क्षेत्र के किसानों की पुरानी आबादियों को तोड़ने पहुंच जाता है प्राधिकरण का यह रवैया हमें मंजूर नहीं है इसीलिए हम बार-बार धरना प्रदर्शन करने को विवश है। और यदि हमारी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया जाएगा तो हम अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर देंगे।


किसानों के आंदोलन के समर्थन में सीटू गौतम बुध नगर अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, उपाध्यक्ष मुकेश कुमार राघव व राजकरण, सुखलाल के नेतृत्व में दर्जनों सीटू कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। किसानों को संबोधित करते हुए किसान सभा केंद्रीय कमेटी के नेता त्यागी ने केंद्र व प्रदेश सरकार की मजदूर किसान व आम जनता विरोधी नीतियों को रेखांकित किया और सरकार की जन विरोधी, देश विरोधी, कारपोरेट समर्थक सांप्रदायिक नीतियों के खिलाफ और जनहितकारी नीतियों को लागू करवाने के लिए किसान सभा, खेत मजदूर यूनियन, सी.आई.टी.यू. के संयुक्त आह्वान पर 5 अप्रैल 2023 को दिल्ली में होने वाली अखिल भारतीय मजदूर किसान संघर्ष रैली को सफल बनाने के लिए रैली में भारी संख्या में हिस्सेदारी करने की अपील किया। साथ ही किसानों को आश्वासन दिया कि किसान सभा पूरी तरह किसानों के आंदोलन के साथ हैं।


सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि मौजूदा वक्त की जरूरत है कि मजदूर किसान को एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा तभी हम सरकार और प्राधिकरण को अपनी मांगें मानने के लिए मजबूर कर पाएंगे और इसी दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं और हम एकजुट होकर लड़ेंगे और निश्चित रूप से हम जीतेंगे।
अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिला प्रभारी आशा यादव, जिला अध्यक्ष रेखा चौहान, कोषाध्यक्ष गुड़िया देवी ने किसानों के आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन में हिस्सा लिया और किसानों को संबोधित किया।


किसानों के आंदोलन के समर्थन में किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह सहित कई राजनीतिक दलों व संगठनों के नेताओं ने प्रदर्शन में हिस्सेदारी करते हुए उन्हें संबोधित किया।
प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने अपने संबोधन में शहीदी दिवस पर भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को याद करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि व्यक्त किया और उनके विचारों को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments