Monday, May 27, 2024
Homeअन्यखनन माफिया की देन तालाब एवं कीचड़ में तब्दील यह मार्ग

खनन माफिया की देन तालाब एवं कीचड़ में तब्दील यह मार्ग

थोड़ी सी बरसात में ही तालाब एवं कीचड़ में तब्दील हो जाता है यह मार्ग इसी मार्ग पर स्थित सर्वोदय विद्यालय में पढ़ने वाले छोटे छोटे बच्चों को उठानी पड़ती है बहुत सी परेशानियां : मितेंद्र पाल सिंह।

किरतपुर – ब्लॉक के अंतर्गत नजीबाबाद – बिजनौर हाइवे से ईंट भट्ठे से होते हुए शाहपुर सुक्खा मार्ग की स्थिति दयनीय है यह मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त है जिस पर थोड़ी सी बारिश में जलभराव हो जाता है रास्ता पूरी तरह तालाब एवं कीचड़ में तब्दील नजर आता है जिस पर चलना दुर्लभ हो जाता है।


जानकारी के अनुसार इस रास्ते की यह हालत खनन माफियाओं की देन है जो लगातार बिट्टी के ट्रैक्टर डंपर इसी रास्ते से होकर गुजरते थे या कभी – कभी अब भी गुजरते हैं। इसी रास्ते पर एक ईटो का भट्टा और एक आरा मशीन स्थित है जिस कारण भी इस रास्ते पर ओवरलोड गाड़ियां चलती है। इसी रास्ते पर एक विद्यालय है जिसमें छोटे-छोटे बच्चे पढ़ते हैं लेकिन इस रास्ते की दुर्दशा को देखते हुए लगता है कि बच्चों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।शाहपुर सुक्खा निवासी मितेंद्र पाल सिंह ने बताया कि ये रास्ता लगभग तीन वर्ष से इसी हालत में है थोड़ी सी ही बरसात में गड्ढों में जल भराव और कीचड़ हो जाता है।

शासन प्रशासन कोई इस रास्ते की सुध लेने को तैयार है नही है।स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इस रास्ते पर कोई ध्यान नहीं देते।इसी हाईवे पर ग्राम नंगला इस्लाम से भोजपुर मार्ग की हालत इससे भी ज्यादा दयनीय है क्षेत्र के सभी बच्चे इसी मार्ग से होकर स्कूल ,कॉलेज जाते हैं इस रास्ते पर भी हाईवे की आड़ में लगातार खनन का कार्य चलता है। हमारा उद्देश्य केवल शासन प्रशासन का ध्यान इस ओर केंद्रित करना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments