Monday, May 27, 2024
Homeअन्यडीके शिवकुमार ने फंसाया कांग्रेस सरकार बनने में पेंच !

डीके शिवकुमार ने फंसाया कांग्रेस सरकार बनने में पेंच !

कर्नाटक में शानदार जीत के बाद भी कांग्रेस सरकार गठन की तस्वीर साफ नहीं कर पाई है। तमाम माथापच्ची के बाद भी मुख्यमंत्री पद पर निर्णय नहीं हो पाया है। मुख्यमंत्री पद पर सिद्धारमैया का पलड़ा भारी बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने सिद्धारमैया नाम फाइनल कर लिया था पर कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात एक बार फिर ऊहापोह की स्थिति पैदा का रडी है। सूत्रों की मानें तो डीके शिवकुमार ने खरगे से मुलाकात के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री बनने की पेशकश की है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सिद्धारमैया की वजह से ही खरगे भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाए थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप (खरगे) मुख्यमंत्री बनते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी.

‘अगर सीएम नहीं बना तो..’

मुलाकात के दौरान डीके ने कहा कि सिद्धारमैया को पहले ही सीएम बनने का मौका दिया जा चुका है और अब उनकी बारी है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें सीएम की कुर्सी से वंचित किया जाता है, तो वह पार्टी में विधायक के रूप में ही काम करना पसंद करेंगे.

राहुल गांधी को 20 प्वाइंटर देंगे डीके

इस बीच खबर है बुधवार को डीके शिवकुमार कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. इस मुलाकात में डीके शिवकुमार राहुल गांधी को 20 प्वाइंटर देंगे, जिसमें सिलसिलेवार तरीके से समझाएं कि कब-कब सिद्धारमैया से पार्टी को नुकसान हुआ. साथ ही वह यह भी बताएंगे कि उन्होंने कब-कब पार्टी के लिए कुर्बानी दी.

डीके बताएंगे कि कैसे उन्होंने डिप्टी सीएम का ऑफर ठुकरा कर पार्टी के लिए जेल जाना चुना. साथ ही कई मौके आए जब उन्होंने खुद से ऊपर पार्टी को रखा. डीके शिवकुमार की राहुल गांधी से मुलाकात करीब 12 बजे हो सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments