Monday, April 15, 2024
Homeअन्यदिल्ली दंगा: आप विधायक के बयान पर BJP ने सदन में किया...

दिल्ली दंगा: आप विधायक के बयान पर BJP ने सदन में किया हंगामा

 नेहा राठौर

गुरुवार को दिल्ली दंगों के मामले पर दिल्ली विधानसभा में हंगामा मच गया। दिल्ली विधानसभा में 8 से 16 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र के चौथे दिन मुआवजे की रिपोर्ट जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली दंगों के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। इस दौरान अमानतुल्लाह ने कपिल मिश्रा और रागिनी तिवारी का नाम लिया. जिस पर बीजेपी के विधायक हंगामा करने लगे।

सदन में कार्यवाही के दौरान मुआवजे की रिपोर्ट पेश करते हुए अमानतुल्लाह ने कहा कि दिल्ली दंगे में प्रभावित बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें मुआवजा नहीं मिल पाया था, उन्होंने कहा कि दिल्ली दंगों में 54 लोग मारे गए थे, जिनमें से 11 हिंदू थे और 43 मुस्लिम। दिल्ली सरकार ने सभी को 10-10 लाख दिए इसके अलावा 244 घायलों को मुआवजा दिया गया और 724 प्रॉपर्टी समेत 1190 कमर्शियल प्रॉपर्टी को भी मुआवजा दिया गया।

यह भी देखें – – कंगना के ट्वीट से पीएम मोदी के चाहने वालों हुए खुश

अभी तक प्रभावित लोगों को 27 करोड़ 19 लाख मुआवजा दिया जा चुका है। इनमें से अभी तक 47 कमर्शियल प्रॉपर्टी और 66 लोगों को अब तक मुआवजा नहीं मिला है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद से जितने भी दंगे हुए हैं वो कांग्रेस और भाजपा के शासन के दौरान हुए हैं। इसलिए दिल्ली दंगों के लिए भी भाजपा ही जिम्मेदार है। इस बीच अमानतुल्लाह ने रागिनी तिवारी और कपिल मिश्रा का नाम भी लिए जिसके बाद विवाद बढ़ गया और सदन की कार्यवाही को 15 मिनट तक रुकना पड़ा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमेंTwitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments