Friday, April 19, 2024
Homeअन्यअमित शाह ने ममता सरकार पर बोला हमला, जनता से की लोकसभा...

अमित शाह ने ममता सरकार पर बोला हमला, जनता से की लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 में से 35 सीटें जिताने की अपील

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह ने शुक्रवार को यहां एक रैली में ममता सरकार व तृणमूल कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए लोगों से अगले लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 में से 35 सीटें जिताने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा होने पर 2025 से पहले ही ममता सरकार गिर जाएगी।

ममता बनर्जी पर हिटलर जैसा शासन चलाने का लगाया आरोप

 

ममता बनर्जी पर हिटलर जैसा शासन चलाने का आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि भाजपा हिटलरशाही नहीं चलने देगी। इस साल के अपने पहले बंगाल दौरे में बीरभूम जिले के सिउड़ी में रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि ममता दीदी जनता के लिए काम नहीं करतीं, उनका एकमात्र लक्ष्य अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है।

भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना रह जाएगा सपना

उन्होंने आगे कहा कि मैं गारंटी देता हूं कि उनका यह सपना ही रह जाएगा, बंगाल का अगला सीएम भाजपा का ही होगा। केवल भाजपा ही भ्रष्ट टीएमसी से लड़ सकती है और उसे हरा सकती है। शाह ने दावा किया कि राज्य में भाजपा 35 से ज्यादा लोकसभा सीटें और देश में 300 से अधिक सीटें जीतेंगी। नरेन्द्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

लोकसभा चुनाव में भाजपा को 35 सीटें देने की अपील

रामनवमी पर बंगाल में हुई हिंसा को लेकर घेरते हुए शाह ने कहा कि तृणमूल की तुष्टीकरण की राजनीति के कारण शोभायात्राओं पर हमले की ये हिम्मत बढ़ी है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि आप 2024 के चुनाव में मोदी जी को 35 सीटें देकर फिर से भाजपा की सरकार बना दें, बंगाल में रामनवमी जुलूस पर हमला करने की कोई हिम्मत नहीं करेगा। साथ ही ममता सरकार 2025 से आगे नहीं टिक पाएगी। भाजपा ने बंगाल में 2019 के लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थी।

खराब कानून व्यवस्था को लेकर घेरा

शाह ने बंगाल में खराब कानून व्यवस्था को लेकर भी घेरते हुए कहा कि दीदी के शासन में बंगाल बम धमाकों का सेंटर बन चुका है। उन्होंने हाल में एनआइए द्वारा बीरभूम से 80 हजार से ज्यादा डेटोनेटर और 27 हजार किलो अमोनियम नाइट्रेट की जब्ती का जिक्र करते हुए कहा कि अगर एनआइए ने इसे ना पकड़ा होता तो कितने लोगों की जान बम धमाकों में जाती, कोई नहीं गिन सकता।

शिक्षक भर्ती सहित अन्य केंद्रीय योजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर घेरा

शाह ने शिक्षक भर्ती सहित अन्य केंद्रीय योजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर भी घेरते हुए कहा कि दीदी व भतीजा चाहे कितना भी विरोध करें, इसके खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने पूरे देश में जातिवादी व परिवारवाद को समाप्त कर दिया है।

बंगाल में नियुक्तियों में जमकर हुआ है भ्रष्टाचार

उन्होंने कहा कि बंगाल में नियुक्तियों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। मंत्री के घर से बरामद पैसा ट्रकों में ले जाया गया। शाह ने मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार तृणमूल के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल का भी जिक्र करते हुए कहा कि आज वे तिहाड़ जेल की हवा खा रहे है। फिर भी तृणमूल ने उन्हें अपना जिलाध्यक्ष बनाकर रखा है। शाह ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनी तो असम की तरह यहां भी घुसपैठ, मवेशी तस्करी और तुष्टीकरण बंद हो जाएंगे।

बीरभूम में पार्टी कार्यालय का किया उद्घाटन

 

शाह ने बीरभूम में भाजपा के जिला पार्टी कार्यालय का उद्घाटन भी किया। इसके बाद उन्होंने जिला नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक कीं। रैली से पहले शाह ने सिउड़ी में डा भीमराव आंबेडकर की जन्मतिथि पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

बोगटुई हिंसा पीडि़तों से भी मिले शाह

बीरभूम में सभा के बाद गृह मंत्री से बोगटुई नरसंहार के पीडि़तों ने भी मुलाकात की। पिछले साल मार्च में स्थानीय तृणमूल नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में बोगटुई में 10 लोगों को जिंदा जलाकर मार दिया गया था। मरने वाले लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे।

दक्षिणेश्वर मंदिर में की पूजा- अर्चना

शाम में बीरभूम से कोलकाता लौटकर शाह ने बांग्ला नववर्ष की पूर्व संध्या पर यहां दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा-अर्चना भी कीं। इसके बाद देर शाम कोलकाता के एक होटल के बंद कमरे में शाह ने प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक कीं। सूत्रों के अनुसार, भाजपा के लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए शाह ने बैठक में आगामी पंचायत चुनाव व 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बूथों को मजबूत करने पर जोर दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments