Monday, April 15, 2024
Homeअन्यआप ने रिंकू हत्याकांड में भजपा पर साधा निशाना

आप ने रिंकू हत्याकांड में भजपा पर साधा निशाना

नेहा राठौर

नई दिल्ली: देश की राजधानी के मंगोलपुरी में गुरुवार को रिंकू शर्मा नाम के यूवक की हत्या हुई थी। पहले तो यह सिर्फ एक हत्या का मामला था, लेकिन अब इस मामले को धर्म से जोड़कर देखा जा रहा है। इस मामले में सियासत दिन पे दिन बढ़ती जा रही है। इस मामले को धर्म से इसलिए जोड़ा जा रहा है क्योंकि इसमें मृतक हिंदू था और हत्यारे मुस्लिम। मृतक के परिवार वालों का कहना है कि रिंकू की हत्या दुसरे समुदाय ने की है क्योंकि वह जय श्री राम के नारे लगाता था और यह उस समुदाय को अच्छा नहीं लगता था। इस मामले में धर्म के जुड़ने के बाद राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

रिंकू की हत्या के मामले पर आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया कि भाजपा राज में हिंदू खतरे में हैं। इसी के साथ आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री शाह की इन हत्याओं में पूरी जिम्मेदारी है। इनकी नाक के नीचे हत्याएं हो रही है और पुलीस होने दे रही है। इसमें भाजपा और अमित शाह का क्या राजनीतिक फायदा है? आप नेता ने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिए हिंदू बच्चों की जान मत ले। हमारे बच्चों को इसलिए मत मरवाओं ताकि राजनीतिक रोटियां सेंक सको। इससे पहले शुक्रवार को भाजपा नेता आदेश गुप्ता मृतक के परिवार से मिलने गए थे और उन्हें 5 लाख रुपये की मदद का करने का वादा किया। उन्होंने आप सरकार से भी परिवार की साहयता करने के लिए एक करोड़ रुपये की देने को कहा।

यह भी पढे़ – नई दिल्ली के पूरे हुए 90 साल

संप्रदायिक मामला नहीं

जबकि पुलिस कहना है कि रिंकू की हत्या का कारण आपसी रंजिस है इसके पिछे कोई और वजह नहीं है। लेकिन पक्ष विपक्ष इस मामले को खिंचता दिखाई दे रहे है। विपक्षी पार्टियां सत्तारुढ़ पार्टी को सुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी ने अपने एक बयान में आरोप लगाया है कि दिल्ली में कानून और व्यवस्था के हालात बिगड़ चुके हैं और ऐसी की घटनाएं यह दर्शाती हैं कि गृह मंत्रालय दिल्ली में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में नाकाम रही है। बयान में कहा कि हम निर्मम हत्या की निंदा करते हैं और केंद्रीय गृह मंत्रालय से दिल्ली के लोगों में कानून व्यवस्था के प्रति विश्वास बहाली के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध करते हैं।

बात दें की बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में गुरुवार रात 25 वर्षीय रिंकू शर्मा की चाकू मार कर हत्या कर दी गई थी। हत्या से पहले रिंकू एक बर्थ डे पार्टी में गया था, जहां उसका कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था इसके बाद वह घर आ गया। उसके आने के कुछ समय बाद हत्यारे भी घर में घुस आए और रिंकू को घसिटते हुए बाहर ले गए और चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी।

यह भी पढे –फ़ैज़ की ग़ज़ल ने चंद शब्दों में बयां किया वेलेंटाइन

रिंकू शर्मा के भाई मन्नू ने आरोप लगाया कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान में सक्रिय रहने के चलते रिंकू की हत्या की गई। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments