सलमान पर मारपीट का आरोप, एफआईआर दर्ज करने का आदेश

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं लेती हैं। अब उनपर एक व्यक्ति ने मारपीट करने का आरोप लगाया है। सलमान और उनके बॉडीगार्ड पर आरोप है कि पिछले साल उन्होंने फ्लाइट में इस व्यक्ति के साथ मारपीट की और उसके डॉक्यूमेंट्स छीन लिए।
अंधेरी के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने एयरपोर्ट पुलिस को एक्टर और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। शिकायत करने वाले व्यक्ति का नाम रविंद्र द्विवेदी है, जो एक भ्रष्टाचार विरोधी संगठन अखिल भारतीय भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति का सदस्य है।
उसकी शिकायत के मुताबिक 4 नवंबर 2014 को उन्होंने दिल्ली जा रही फ्लाइट 9ॅ331 में बोर्ड किया और उनके साथ समिति के और भी सदस्य थे। इस दौरान उन्होंने सलमान के साथ फोटो खिंचवानी चाही तो एक्टर ने अपने बॉडीगार्ड से द्विवेदी को मारने और उसके डॉक्यूमेंट्स छीनने के लिए कहा। द्विवेदी ने कहा, श्जब मैं फ्लाइट में चढ़ा, सलमान ने मुझे गालियां देना शुरू कर दिया और मेरे डॉक्यूमेंट्स छीन लिए।
इस घटना के बाद द्विवेदी ने एयरपोर्ट पुलिस से संपर्क किया लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत लिखने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने अंधेरी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। करीब पांच महीने तक सुनवाई चलने के बाद कोर्ट ने सोमवार को एयरपोर्ट पुलिस को आदेश दिया है कि वो कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर की धारा 156(3) के तहत सलमान खान के खिलाफ मामला दर्ज करे।

जब एयरपोर्ट पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर आर.सी. नागभिरे से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा, हमें मंगलवार को कोर्ट का आदेश और पेपर मिले हैं। हम बुधवार को सलमान खान और उसके बॉडीगार्ड के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।श् कोर्ट ने एयरपोर्ट पुलिस को सलमान के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 392, 504, 506(2) और 34 के तहत मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।

Comments are closed.