Wednesday, June 19, 2024
Homeप्रदेशशहीदी दिवस पर एक हुआ आप कुनबा

शहीदी दिवस पर एक हुआ आप कुनबा

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और विधानसभा की उपाध्यक्ष वन्दना कुमारी तथा अन्य के साथ मिलकर “शहीदी दिवस के अवसर पर अमर शहीद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव के चित्र पर पुष्पाजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर श्री गोयल ने कहा कि विधानसभा परिसर में अमर शहीद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इस मौके पर दिल्ली सरकार के मंत्रीगण गोपाल राय जितेंद्र सिंह तोमर असीम अहमद खान संदीप कुमार विधायकगण स्वतंत्रता सेनानीगण और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। विधानसभा अध्यक्ष ने तीनों अमर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमें इन वीर शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलने के साथ साथ उनसे प्रेरणा भी लेनी चाहिए।
इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हमें स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को कभी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अमर शहीद भगत सिंह सभी युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्त्र न्यौछावर कर दिया। आज के आधुनिक भारत में भी सभी युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। इस अवसर पर देशभक्ति से ओत-प्रोत गीत और भजन भी पेश किए गये।
दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि विधानसभा परिसर में स्थापित किए जाने वाले अमर शहीदों भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव की प्रतिमाओं पर आने वाले खर्च के लिए सभी विधायक अपनी तनख्वाह में से अनुदान देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अमर शहीद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव के बलिदान की गाथा स्कूली विद्यार्थियों को बताई जाएगी।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments