विदेश घूमने गए लोगों के घर चोरी , चोरों ने चार घरों का ताला तोड़ा

नार्थ दिल्ली के रानी बाग़ के नीलाम्बर अपार्टमेंट में बीती रात चार घरों के ताले टूटे मिले जिनमें चोरों ने दो घरों में हाथ साफ़ कर लिया लेकिन शायद उनकी किस्मत अच्छी नही थी। इसलिए तो घरों में चोरी नहीं कर सके। ख़ास बात यह है की चोरों ने उन घरों को अपना निशाना बनाया जो लोग इण्डिया से बाहर गए हुए थे जैसे चाइना , आस्ट्रेलिया और इंडोनेशिया।
हैरत की बात तो ये है की नीलाम्बर अपार्टमेंट सबसे सुरक्षित सोसायटी में मानी जाता है। इस सोसायटी में सुरक्षा के सभी इंतज़ाम हैं। गार्ड से लेकर सीसीटीवी केमरे तक लगें हैं और यहां के लोग सुरक्षा को लेकर जागरूक भी है। लेकिन ये सुरक्षा व्यवस्था भी इन चोरों को सोसायटी के अंदर जाने से नहीं रोक पायी। और चोरों ने घरों के ताले ही तोड़ लिए।
नीलाम्बर अपार्टमेंट में सेकंड फ्लोर पर B-58 फ्लेट गुप्ता जी का है। गुप्ता जी अपने बच्चों के साथ चाइना में रहते हैं पर उन्हें नही पता था की चोर उनके पीछे से उनके घर में घुस जायेगा। चोर ने सबसे पहले लोहे के गेट का ताला तोडा फिर अंदर लकड़ी के गेट का ताला तोड़ा और घर के अंदर घुस कर सारी कैश और ज्वेलरी निकल ली। और फिर उसी फ्लोर पर ही C 31 है मिस्टर सौमधी का मकान है सोमधी जी भी करीब दो महीनो से इंडोनेशिया में अपने बच्चों के पास गए है और बीती रात यहाँ भी चोरों ने हाथ साफ कर लिया। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया गए रविन्द्र खन्ना के मकान के ताले ही टूट पाय और और उनका घर चोरी से बच गया।
अब सोसाइटी के लोगो ने चोरी के शिकार लोगों से विदेश में बात की है और उन्हें पूरी जानकारी दी है इन लोगों के हिसाब से तो की लाखों की चोरी है पर पूरा आंकड़ा इन लोगों के वापस आने पर ही पता चल पायेगा।
फिलहाल रानी बाग़ थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और सीसीटीवी केमरे की फुटेज खंगालने में लगी है ताकि कोई सुराग मिल जाए जिससे वे चोरों को पकड़ सके। पर अपना घर को दिल्ली में छोड़कर विदेश में जाने वालो को डर जरूर लगने लगा है अपना घर छोड़ने पहले आप अपना कीमती सामान किसी महफूज़ जगह पर ज़रूर रख जाएँ ताकि ये चोरों के हत्थे न चढ़े। अब इस गिरोह को पकड़ना पुलिस के लिए बेहद जरूरी है ताकि विदेश जाने वालों को अपने दिल्ली के घर को लेकर कोई चिंता न रहे।

 

Comments are closed.