बस पुलिया से टकराई, 10 यात्रियों की मौत

कोरबा। विश्रामपुर से कोरबा के मध्य चलने वाली यात्री बस मोरगा माग्र में पुलिया से टकरा गई। हादसे में 10 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई जबकि 40 से अधिक यात्रियों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को अंबिकापुर व पोड़ीउपरोड़ा के अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
जानकारी के अनुसार यह हादसा आज सुबह करीब 11 बजे घटित हुआ। बताया गया कि विश्रामपुर प्रेमनगर से होते हुए कटघोरा तक संचालित हिन्दुस्तान बस सर्विस की बस यात्रियों को लेकर कटघोरा की ओर आ रही थी। कोरबा जिले के सीमांत मोरगा पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम मदनपुर के निकट पुल से गुजरते समय बस चालक का नियंत्रण हट गया और तेज रफ्तार बस पुलिया की रेलिंग तोड़ते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा इतना भयावह था कि बस का चालक तरफ का आघा हिस्सा सडक़ पर तो आधा हिस्सा पुलिया की दूसरी ओर नाला की तरफ लटक गया। बस के पुलिया से टकराते ही झटके के साथ यात्री करीब 30-40 फीट की उंचाई से नीचे गिर पड़े और पथरीली जमीन पर गिरने से लगे संघातिक चोटों के कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हादसे में 10 लोगों के मरने की खबर है जिनमें 6 पुरूष, 3 महिलाएं, 1 बच्ची शामिल है। नाले में बिखरी यात्रियों की लाश से मंजर और भी दिल दहला देने वाला रहा। इधर दुर्घटना की खबर मिलते ही आसपास के ग्रामवासी दौड़े-भागे घटना स्थल पहुंचे व पुलिस को भी सूचना दी। मोरगा चौकी प्रभारी कृपाशंकर तिवारी सदल-बल मौके पर पहुंचे। क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि भी यहां पहुंच गए थे। बचाव कार्य करते हुए बस में सवार चोटिल यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर निकटस्थ अंबिकापुर व पोड़ी उपरोड़ा के अस्पताल मेंं दाखिल कराया गया। दो घायलों को जिला मुख्यालय के अस्पताल में दाखिल कराने की खबर है। पुलिस द्वारा घटनास्थल पर ही मर्ग पंचनामा की कार्यवाही के बाद शवों को पोस्ट मार्टम के लिए मोरगा अस्पताल भिजवाया गया। यहां चिकित्सकों की टीम द्वारा शवों का पोस्ट मार्टम की कार्यवाही की गई। पोड़ी उपरोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से भी चिकित्सक पीएम के लिए भेजे गये। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी बांगो, पसान, थाना प्रभारी, कोरबी चौकी प्रभारी ने भी सदल-बल मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्यवाही की। हादसे के बाद बस चालक फरार हो गया है।

और भयानक हो सकता था मंजर
मोरगा-मदनपुर मार्ग में हुआ बस हादसा और भी भयानक मंजर का हो सकता था यदि बस पुलिया से नीचे गिरती। इसकी कल्पना करके भी लोगों की रूहें कांप उठती है। प्रत्यक्ष दर्शियों के हवाले से पोड़ी उपरोड़ा के जनपद सदस्य अक्षय गर्ग ने फोन पर बताया कि बस तेज रफ्तार भी और पुल के निकट पहुंचते ही लहराकर पुलिया से जा टकराई।

Comments are closed.