Friday, June 14, 2024
Homeप्रदेशओला पीड़ित किसानों को दी जाएगी राहत और बीमा राशि-सांसद श्रीमती स्वराज

ओला पीड़ित किसानों को दी जाएगी राहत और बीमा राशि-सांसद श्रीमती स्वराज

अतिवर्षा, ओलावृष्टि से विदिशा जिले के जिन किसानों की फसलें क्षतिग्रस्त हुई है उन सभी को नियमानुसार राहत राशि और फसल बीमा की राशि दिलाई जाएगी। यह बात स्थानीय सांसद और केन्द्रीय विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने रविवार को विदिशा जिले के ग्रामों का भ्रमण कर क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लेने के उपरांत किसानों से कही।
सांसद श्रीमती स्वराज ने ग्राम गजारचक्क और ग्राम इकोदियाचक्क में किसानों से संवाद स्थापित कर उन्होंने कहा कि फसलों का नुकसान चाहें अतिवर्षा या ओलावृष्टि से हुआ है उन सभी खेतों का सर्वे किया जाएगा। सर्वे में पारदर्शिता के लिए टीम गठित की गई है जिसमें कृषि, राजस्व और ग्रामीण विकास विभाग के अमले को शामिल किया गया है। सर्वे दल की रिपोर्ट संबंधित पंचायत के सूचना पटल पर चस्पा कराई जाएगी ताकि गांव के पीड़ित किसान सर्वे सूची का अवलोकन कर सकें। सर्वे के संबंध में आपत्तियां भी प्राप्त की जाएगी। जिनका समयावधि में निराकरण किया जाएगा।
इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय विधायक कल्याण सिंह दांगी, जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी, समाजसेवी मुकेश टण्डन के अलावा कलेक्टर एमबी ओझा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राय सिंह नरवरिया, विदिशा एसडीएम आरपी अहिरवार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी साथ मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments