आप उम्मीदवारों की सूची में सिसोदिया, राखी बिड़ला

नयी दिल्ली । आम आदमी पार्टी ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज 13 और उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और राखी बिड़ला के नाम शामिल हैं। सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेगे, जबकि राखी बिड़ला मंगोलपुरी से मैदान में उतरेंगी। ये दोनों इन्हीं सीटों से पिछली बार विधयक चुने गये थे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नाम की घोषणा सबसे अंत में की जायेगी जब सारे उम्मीदवार पार्टी के मुख्यमंत्री पद के रूप में उनके नाम का प्रस्ताव करेंगे।

पार्टी ने मदन लाल, दिनेश मोहनिया और प्रकाश जरवाल को फिर से उम्मीदवार बनाया है। ये तीनों क्रमश: कस्तुरबा नगर, संगम विहार और देवली से पूर्व विधायक हैं। पार्टी ने राजू धिंगन को त्रिलोकपुरी सीट से टिकट दिया है। पार्टी ने वीना आनंद को टिकट नहीं दिया और उनकी जगह पर पटेल नगर क्षेत्र से हजारी लाल चौहान को उम्मीदवार बनाया है। आप ने पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय को बाबरपुर से टिकट देने का फैसला किया है। खासबात यह है कि पार्टी ने अपने वैसे कुछ उम्मीदवारों को बदलने का निर्णय किया है जो पिछले विधानसभा चुनाव में तीसरे नम्बर पर रहे थे लेकिन राय को टिकट दिया है जो तीसरे स्थान पर रहे थे।

पार्टी ने छह निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार बदल दिये हैं और नये चेहरों को मौका देने जा रही है। बल्लीमरान से उसने इमरान हुसैन को उतारा है जबकि मटिया महल से असिम अहमद खान उसके उम्मीदवार होंगे। राम निवास गोयल को शाहादरा से तथा रघुवेन्द्र शौकीन नांगलोई जट से उम्मीदवार बनाये गये हैं। पार्टी ने रिठाला से अपने उम्मीदवार को बदलकर महेन्द्र गोयल को टिकट दिया है। इस सूची के साथ पार्टी 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए अब तक 35 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इससे पहले पार्टी ने 13 नवम्बर को 22 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।


Comments are closed.