Monday, May 27, 2024
Homeअन्यदेश में एक साल के अंदर खत्म होंगे टोल प्लाजा: नितिन गडकरी

देश में एक साल के अंदर खत्म होंगे टोल प्लाजा: नितिन गडकरी

नेहा राठौर

केंद्र सरकार ने देश में सभी सड़कों से टोल को हटाने की योजना को लोकसभा में पेश किया। केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में बताया कि केंद्र सरकार अब एक साल के अंदर सभी टोल प्लाजा को खत्म करने के प्लेन पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा को खत्म करके टोल वसूली के लिए नया GPS सिस्टम को शुरू किया जाएगा, इससे किसी को भी टोल के लिए रुकने नहीं पड़ा।

आपको बता दें कि ये मुद्दा अमरोहा से BSP सांसद कुंवर दानिश अली ने गढ़मुक्तेश्वर के पास सड़क पर नगर निगम की सीमा में टोल प्लाजा होने का मुद्दा उठाया था। इस पर नितिन गडकरी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि ये टोल शहर के पास पुरानी सरकारों ने बनाए थे, जो कि गलत है। हमने ऐसे ही टोल को निकालने का फैसला लिया है

यह भी देखें – फटी जींस के बाद शॉर्ट्स के मुद्दे पर घिरे तीरथ सिंह रावत

उन्होंने बताया कि टोल प्लाजा खत्म होने के बाद टोल की वसूली GPS सिस्टम से की जाएगी। सड़क की एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स पर कैमरे लगे होंगे। जब भी आप किसी सड़क से आएंगे और जाएंगे तो वहां लगे GPS कैमरे आपकी इमेज रिकॉर्ड कर ली जाएगी और उसके बाद आपसे टोल लिया जाएगा। मतलब आप जितना सफर करेंगे उतना ही टोल आपसे लिया जाएगा। इसके लिए आपको कहीं भी रुकने की कोई जरूरत नहीं होगी। इसी के साथ गडकरी ने यह भी ऐलान किया है कि अब से नई गाड़ियों में GPS सिस्टम लगाया जाएगा और पुरानी गाड़ियों में GPS फ्री में लगाकर दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमेंTwitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments