Wednesday, June 19, 2024
Homeअन्यNoida News : सीटू की पहल पर एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने...

Noida News : सीटू की पहल पर एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने दुर्घटनाग्रस्थ प्रवासी श्रमिक को दी एक लाख रुपए आर्थिक सहायता

ग्रेटर नोएडा। श्रम बन्धु की संपन्न हुई बैठक में सीटू जिला महासचिव राम सागर द्वारा मैसर्स- एस वी मेटल्स एंड एक्सटूजंन प्राइवेट लिमिटेड, ई-108 साइड बी यूपीएसआईडीसी, ग्रेटर नोएडा के प्रबंधकों द्वारा श्रम कानूनों का उल्लंघन करने और नाबालिक प्रवासी श्रमिक आयुश कुमार से पावर प्रेसऑपरेटर का कार्य करवाने की वजह से उक्त का बाया हाथ पावर प्रेस मशीन की चपेट में आ गया। जिसके चलते उसके हाथ की चारों उंगली कट गई।

मालिक ने उसका पूरा इलाज भी नहीं कराया और उक्त की माह अप्रैल की कमाई हुई धनराशि का भी भुगतान नही किया। जिसके चलते उक्त प्रवासी श्रमिक ना तो अपना सही से इलाज करा पा रहा है और ना ही उसके पास खाने पीने के लिए कुछ है। जिसको गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी महोदय ने उप श्रम आयुक्त व उप कारखाना निर्देशक को प्रबंधकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। बैठक में श्रमिक की स्थिति को देखते हुए एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन जी ने श्रमिक को आर्थिक मदद रु० एक लाख मुहैया कराने का घोषणा की और आज 30 मई 2023 को जिला अधिकारी श्री मनीष वर्मा जी के हाथों एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन व वरिष्ठ पदाधिकारी नीरू शर्मा ने श्रम प्रवर्तन अधिकारी श्री सुरेश सिंह व सीटू नेता रामसागर, मुकेश कुमार राघव की उपस्थिति में प्रवासी श्रमिक को एक लाख रुपए का चेक दिया।
सीटू जिला कमेटी गौतम बुध नगर की ओर से जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने पीड़ित श्रमिक की मदद करने के लिए एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन व उनकी टीम का आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments