Monday, July 22, 2024
Homeअन्यKedarnath : पैदल यात्रा मार्ग से टूटे ग्लेशियर हटने के बाद यात्रियों...

Kedarnath : पैदल यात्रा मार्ग से टूटे ग्लेशियर हटने के बाद यात्रियों की आवाजाही शुरू

ग्लेशियरों के टूटकर पैदल मार्ग पर आने की वजह से पूरी तरह रूकी केदारनाथ यात्रा को दोबारा शुरू करने की कोशिशें जारी हैं। टूटे ग्लेशियरों को यात्रा मार्ग से हटाने के बाद पैदल तीर्थयात्रियों की आवाजाही शुरू हो गई है।

वाईएमएफ, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस के जवानों की पांच घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद टूटे ग्लेशियरों को यात्रा मार्ग से हटाया।

सभी तीर्थयात्रियों की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जा रहा है। भैंरों ग्लेशियर और कुवेर ग्लेशियर पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात एसडीआरएफ, डीडीआर एफ , एनडीआरएफ, वाईएमएफ और पुलिस के जवान उन्हें ग्लेशियर पार कराने मे मदद कर रहे हैं ताकि किसी भी तरह के हादसे से बचा जा सके।

फिलहाल पैदल तीर्थयात्रियों को ही आगे की यात्रा की इजाजत मिल पाई है।घोड़े और खच्चरों पर सवार तीर्थयात्रियों के लिए यात्रा मार्ग अभी नहीं खोला गया है।

दोनों ग्लेशियर प्वाइंट पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा न होने देने और लाइन से ही यात्रियों को ग्लेशियर पार कराने के निर्देश दिए गए हैं। केदारनाथ धाम के लिए आवाजाही शुरू होने पर यात्री टूटे ग्लेशियर को यात्रा मार्ग से हटाने वाली टीमों का शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments