Sunday, July 21, 2024
Homeअन्यराजकोट में पति-पत्नी ने बलि के नाम पर काटा अपना सिर, पिछले...

राजकोट में पति-पत्नी ने बलि के नाम पर काटा अपना सिर, पिछले एक साल के कर रहे थे पूजा; सुसाइड नोट बरामद

 गुजरात के राजकोट जिले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी ने गिलोटिन जैसे उपकरण का इस्तेमाल करके अपना सिर काटकर आत्महत्या कर ली ताकि वे अपने सिर की बलि दे सकें। पुलिस के मुताबिक दोनों ने गिलोटिन उपकरण को घर पर ही बनाया था।

राजकोट । गुजरात के राजकोट जिले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी ने गिलोटिन जैसे उपकरण का इस्तेमाल करके अपना सिर काटकर आत्महत्या कर ली ताकि वे अपने सिर की बलि दे सकें। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, दोनों ने गिलोटिन उपकरण को घर पर ही बनाया था।

मौके से सुसाइड नोट बरामद

 

विंछिया थाने के उप निरीक्षक इंद्रजीतसिंह जडेजा ने बताया कि 38 साल के हेमूभाई मकवाना और उसकी पत्नी हंसाबेन ने विंछिया गांव में अपने खेत में एक झोपड़ी में उपकरण के ब्लेड से सिर काटकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने कहा कि पति-पत्नी ने आत्महत्या की इस योजना को तरह से अंजाम दिया कि उनके सिर कटने के बाद लुढ़क कर अग्निकुंड में चले जाएं। उन्होंने कहा कि मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है।

दोनों ने घर पर ही बनाया था गिलोटिन

जडेजा ने कहा कि दंपति ने रस्सी से बंधे गिलोटिन जैसे यंत्र के नीचे अपना सिर रखने से पहले एक अग्निकुंड तैयार किया। जैसे ही उन्होंने रस्सी को छोड़ा, लोहे का ब्लेड उन पर गिरा जिससे उनके सिर धड़ से अलग हो गए और अग्निकुंड में लुढ़क गए। उन्होंने बताया कि यह अनुष्ठान शनिवार रात किया गया। उन्होंने कहा कि मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है। दंपति के परिवार के सदस्यों ने कहा कि दोनों पिछले एक साल से हर दिन झोपड़ी में पूजा कर रहे थे।

मृत्यु का मामला दर्ज

अधिकारी ने कहा कि दंपति के दो बच्चे, माता-पिता और अन्य रिश्तेदार हैं जो पास ही रहते हैं। अधिकारी ने बताया कि परिवार के सदस्यों को इस बारे में सूचना रविवार सुबह हुई और उन्होंने पुलिस को सूचित किया। उन्होंने कहा कि दंपति के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उन्होंने अपने रिश्तेदारों से माता-पिता और बच्चों की देखभाल करने का आग्रह किया है। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मृत्यु का एक मामला दर्ज किया गया है और शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिये गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments