Monday, April 15, 2024
Homeअन्यदिल्ली सरकार ने इन जगहों को बताया सुपर स्प्रेडर

दिल्ली सरकार ने इन जगहों को बताया सुपर स्प्रेडर

नेहा राठौर

दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते संकट के बीच बाजार, सिनेमा हॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थलों पर सख्ती बढ़ाने के औपचारिक आदेश जारी किए गए हैं। दिल्ली सरकार के आदेश में इन जगहों को सुपर स्प्रेडर एरिया बताया गया है।

सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बीते 15 दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसके बावजूद भीड़ वाले इलाकों में लोगों के द्वारा कोविड-19 नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। अब ऐसे में दिल्ली के सभी जिला अधिकारियों को ‘TOP MOST PRIORITY’ के तहत पर्सनल मॉनिटरिंग का आदेश दिया गया है।

यह भी देखें – – HC में सेशन कोर्ट के फैसले को चुनौती दे सकते हैं सोमनाथ भारती

आदश में जिला अधिकारियों को कहा गया है कि वो ध्यान दे कि सभी ‘सुपर स्प्रेडर एरिया’ में कोविड गाइडलाइंस और SOP का हो पालन करने के साथ-साथ सख्ती भी बरती जाए। इसी के साथ आदेश में कम सीरो सर्विलांस वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने के भी निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,101 नए मामले दर्ज किए गए और 4 लोगों की मौत हो गई। इसलिए कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए त्योहारों के दौरान दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थान पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क, मार्केट या धार्मिक स्थान पर सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होकर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी है। आदेश को लागू करवाने की जिम्मेदारी सभी जिला मजिस्ट्रेट और जिला के डीसीपी को दी गई है।

इसके अलावा जिन राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां से दिल्ली आने वाले लोगों की रैंडम टेस्टिंग भी होगी। ये रैंडम टेस्टिंग दिल्ली के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों के साथ ऐसे पॉइंट पर भी होगी, जहां प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगता है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments