Monday, April 15, 2024
Homeअन्यDelhi : तेज आवाज में म्यूजिक बजाने का विरोध करने पर पड़ोसी...

Delhi : तेज आवाज में म्यूजिक बजाने का विरोध करने पर पड़ोसी ने गर्भवती को मारी गोली, गर्भ में पल रहे शिशु की मौत

Delhi Crime: समारोह में तेज आवाज में गाना बजाने पर हुआ विवाद, पड़ोसी महिला को मारी गोली, हालत नाजुक
दिल्ली के सिरसपुर डीजे पर तेज आवाज में गाने बजाने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स ने महिला को गोली मार दी. महिला की हालत नाजुक बनी हुई है. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली । बाहरी-उत्तरी जिला के समयपुर बादली थाना क्षेत्र में दर्दनाक घटना सामने आई है। तेज आवाज में संगीत बजाने से रोकने पर पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने आठ माह की गर्भवती महिला को गोली मार दी। गोली उसके गर्दन के आर-पार हो गई।

 

गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो गई। घायल महिला भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। मामला समयपुर बादली के सिरसपुर का है। परिवार में बच्चे के जन्म लेने कुआं पूजन का समारोह किया जा रहा था।

आरोपी और दोस्त गिरफ्तार

पुलिस ने महिला के स्वजन की शिकायत पर हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद गोली चलाने वाले युवक समेत उसे अवैध पिस्टल मुहैया कराने वाले दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

आठ माह की थी गर्भवती

 

डीसीपी रवि कुमार सिंह के अनुसार, घायल महिला का नाम रंजू देवी है। रंजू(30), पति पवन व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गली नंबर आठ, सिरसपुर में रहती है। वह आठ माह की गर्भवती थी। पवन मजदूरी कर परिवार का गुजर वसर करता है।

महिला को अस्पताल में कराया भर्ती
रविवार रात करीब 12 बजे पुलिस को सिरसपुर में गोली चलने से महिला के घायल होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां पता चला कि घायल महिला को स्वजन मैक्स अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

पुलिस टीम जब अस्पताल पहुंची तब डॉक्टरों से पता चला कि महिला के गर्दन में लगी गोली आर पार हो गई। गोली लगने से उनके गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो चुकी है। डॉक्टरों ने आपरेशन के जरिए शिशु को बाहर निकाल दिया है।

बेटे की खुशी में तेज आवाज में बजा रहा था म्यूजिक

पुलिस को दिए बयान में रंजू की भाभी ने बताया कि उनके घर के सामने रहने वाले हरीश को दस दिन पहले बेटा हुआ है। रविवार को उसके घर पर कुआं पूजन का कार्यक्रम था। कार्यक्रम में परिवार वाले तेज आवाज में संगीत बजा रहे थे।

तेज आवाज में संगीत बजने पर रंजू को परेशानी हो रही थी। जिससे रंजू को लेकर वह बालकनी में आ गई और हरीश से संगीत बंद करने के लिए कहने लगी। हरीश ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया और अपने दोस्त के हाथ से पिस्टल लेकर रंजू पर गोली चला दी। गोली लगते ही वह बालकनी में नीचे गिर गई। चीख पुकार सुनकर घर में अफरा-तफरी मच गई।

स्वजन ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को देने के बाद रंजू को पास के अस्पताल ले जाकर भर्ती करा दिया। पुलिस रात में आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई लेकिन सोमवार तड़के हरीश और उसके दोस्त अमित को गिरफ्तार कर लिया।

हरीश का कहना था कि वह कुआं पूजन के खुशी में गोली चला रहा था जिसमें एक गोली पड़ोस में रहने वाली महिला को लग गई। हरीश भी मजदूरी करता है। अमित का मोबाइल मरम्मत का काम है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments