Monday, April 15, 2024
Homeअन्यNoida News : दलित शोषण मुक्ति मंच नोएडा ने धूमधाम से मनाई...

Noida News : दलित शोषण मुक्ति मंच नोएडा ने धूमधाम से मनाई अंबेडकर जयंती

नोएडा । दलित शोषण मुक्ति मंच गौतम बुध नगर के तत्वाधान में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 132 वी जयंती 14 अप्रैल 2023 को सेक्टर- 8, नोएडा बांस बल्ली मार्केट पर धूमधाम से मनाई गई। जन्मोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित किए जाने के साथ हुई।


सभा को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता माकपा जिला सचिव व किसान सभा के जिला प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि हमें भारत रत्न बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की वैचारिक विरासत को बचाने के लिए और शोषण मुक्त, जाति विहीन समाज के निर्माण के लिए आगे आने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने बाबा साहब के विचारों और देश व समाज दिए गए योगदान को रेखांकित किया।
सभा को संबोधित करते हुए मजदूर नेता सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि देश की आजादी में समाज के हर तबके के लोगों ने कुर्बानियां दी भारी कुर्बानियों के बाद मिली आजादी के बाद देश को विधि सम्मत चलाने के लिए बाबा साहब ने संविधान दिया इसी संविधान के कारण देश में लोकतंत्र स्थापित हो गया आम गरीब, मजदूर- किसानों, दलितों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं को गरिमा पूर्ण जीवन जीने का अधिकार हासिल हुए परंतु आज सत्ता में बैठे लोग संवैधानिक संस्थाओं पर हमले कर रहे हैं रोजी-रोटी छीन रहे हैं भाईचारा व जनतंत्र को ध्वस्त कर रहे हैं अल्पसंख्यकों, दलितों, महिलाओं, किसानों- मजदूरों पर हमला कर रहे हैं गरीब रेहड़ी पटरी वालों को उजाड़ा जा रहा है। इन हालात में हमें रोजी-रोटी भाईचारा जनतंत्र को बचाने के लिए आगे आना होगा यही बाबा साहब के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


सभा को जनवादी महिला समिति की वरिष्ठ नेता आशा यादव, चंदा बेगम, रेखा चौहान, गुड़िया देवी, राखी, सविता उपाध्याय, सीटू नेता लता सिंह, रामस्वारथ, राजकरण सिंह, दलित शोषण मुक्ति मंच के नेता रमाकांत सिंह, भीखू प्रसाद, हरकिशन सिंह, दुर्गा राम, भरत डेंजर, गणेश कुमार, करण कुमार, धर्मेंद्र गौतम अरुण कुमार रामाधार, सुनील, रेहड़ी पटरी के नेता मंजू राय, अमित रस्तोगी, हरी गुप्ता, रामेश्वर स्वामी आदि ने संबोधित कर बाबा साहब को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष रमाकांत सिंह व संचालन सचिव धर्मेंद्र गौतम, उपाध्यक्ष भीखू प्रसाद ने किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments