Friday, April 19, 2024
Homeअन्यकोरोना का समाधान लॉकडाउन नहीं वैक्सीन हैं: डिप्टी सीएम मनीष

कोरोना का समाधान लॉकडाउन नहीं वैक्सीन हैं: डिप्टी सीएम मनीष

नेहा राठौर

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी एक बार फिर तेजी से अपने पैर पसार रही है। इसी के साथ सख्ती और लॉकडाउन को लेकर अटकलों का बाजार एक बार फिर से गर्म होता दिख रहा है। इन सबके बीच शनिवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन लगवाने के बाद कहा कि ‘कोरोना का समाधान वैक्सीन है न की लॉकडाउन। जितनी जल्दी वैक्सीन सबके लिए उपलब्ध हो जाये, उतना अच्छा होगा’।

बता दें कि सिसोदिया ने शनिवार को सेंट्रल दिल्ली के मौलाना आजाद अस्पताल में अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया के साथ वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगवाने के बाद सिसोदिया ने कहा कि मैंने वैक्सीन लगवा लिया है। उम्मीद करता हूं कि सब ठीक रहेगा। अब तक तो कोई समस्या नहीं है। मुझे इस बात की खुशी है कि हमारे देश के वैज्ञानिकों ने इतने कठिन समय के बीच इस वैक्सीन को बनाया और हम लोगों के लिए उपलब्ध कराया। सभी देशवासियों की तरफ से मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं। इसी के साथ उन्होंने दिल्ली के लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि जो लोग 45 साल से अधिक उम्र के हैं, वे सभी जल्द वैक्सीन लगवा लें।

ये भी पढे – अनजाने में नाबालिग ने पार किया अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर

देशवासियों

इसी के साथ सिसोदिया ने देशभर में लग रही पाबंदी को हटाकर वैक्सीन की भरपूर सप्लाई करने की अपील की और कहा कि इससे पूरी दिल्ली का एक साथ वैक्सीनेशन किया जा सकेगा। वहीं वैक्सीन की सप्लाई में कटौती न की जाए इससे कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकेगा। उन्होंने आगे कहा कि कई देशों में तीन महीने के अंदर कोरोना की चेन को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जब तक चेन तोड़ने की स्पीड से वैक्सीन नहीं लगेगी, तब तक कोविड का खतर ऐसे ही बना रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार दिल्ली को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन की सप्लाई करें। हम पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगाने के लिए तैयार हैं।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments