Sunday, July 14, 2024
Homeलाइफस्टाइलC2P प्रोफ़ेशनल मेक-अप  : इंटरनेशनल कॉस्मेटिक ब्रैंड पर भारी  देशी ब्रैंड, ब्यूटी स्पा एक्सपो 2018 सम्पन्न  

C2P प्रोफ़ेशनल मेक-अप  : इंटरनेशनल कॉस्मेटिक ब्रैंड पर भारी  देशी ब्रैंड, ब्यूटी स्पा एक्सपो 2018 सम्पन्न  

–गोमती तोमर

नयी दिल्ली। भारत में पहली बार कॉस्मैटिक जगत में इंटरनैशनल कंपनियों को मात देती नज़र आयी भारतीय कॉस्मैटिक कम्पनी C2P .दिल्ली के प्रगति मैदान में चले दो दिवसीय नौवें इंटरनेशनल  ” ब्यूटी स्पा एक्सपो 2018 ” में इस बार भी देश और दुनिया भर की कॉस्मेटिक जगत के एक से बढ़कर एक ब्रैड ने अपनी गुणवत्ता और उपयोगिता को सामने रखा। ये वह काम[पनियाँ है जो देश भर में अपने नाम से जानी जाती है जिनके एड बड़ी बड़ी अभिनेत्री किया करती है ऐसी बड़ी कंपनियों के बीच अपने प्रोडेक्ट की खूबियां दिखाने का ये सुनेहरा अफसर C2P को भी मिला

 ब्युटी स्पा एक्सपो  मशहूर फिल्म अभिनेता रज़ा मुराद भी पहुंचे और उन्हें इतने स्टॉल्स में से एक स्टाल ने प्रभावित किया तो वह खुदको रोक नहीं पाए. वहां पर पहुंचे यह स्टाल नंबर 57 था  “C2P यानी कॉस्मेटिक टू प्रोफ़ेशनल ” नाम से लगता है कम्पनी ने अपने प्रोडक्ट को प्रोफ़ेशनल को ध्यान में रखकर ही डिजाइन किया है।यह भारतीय ब्रैंड C2 P ब्रांड इस मेले में किसी भी इंटरनेशनल ब्रैंड से किसी तरह कम नहीं था। यहाँ आने वाले प्रोफेशनल को भी लगा यह C2P की क्वालिटी ही कमाल की नहीं है बल्कि यह स्किन और पॉकेट फ्रेंडली भी है। इसे खासतौर पर भारतीय लोगों की त्वचा के अनुसार ही डिजाइन करवाया गया है। इस स्टाल ने जिस किसी से भी C2P को करीब देखा और परखा वह उसका कायल हो गया। इस स्टाल पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ भी दिखाई दी।

यह भारतीय कम्पनी वर्ष 1988 से कॉस्मेटिक कारोबार में है लेकिन पिछले कुछ दशक से कम्पनी पर प्रोफेशनल्स का भरोसा बेहद बढ़ा है वहाँ C2P ने भारत में अच्छे सौंदर्य प्रसाधन की जरूरत को समझा और सभी प्रोडक्ट उसी हिसाब से तैयार  किये है। C2P के प्रोडक्ट नेशनल इंटरनेशनल सभी पैरामीटर्स को पूरा करते है और हर साल कुछ न कुछ नया करते है। यही वजह है की अब देशभर के प्रोफेशनल की पहली पसंद बन रहे है।

C2P अब प्रोफेशनल्स की पसंद तो बनाता ही जा रहा है साथ ही इसके प्रोडक्ट हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड और ब्राइडल प्रोफ़ेशनल तक इसे बेहद पसंद कर रहे है। इस ब्यूटी स्पा  एक्सपो में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रज़ा मुराद भी सीटूपी के एक मुरीद नजर आये। यदि आप भी ब्यूटी प्रोफेशनं से जुड़े है और अपने ग्राहक की पसंद से पूरे जज्बात से जुड़े है तो यह भारतीय प्रोडक्ट सीटूपी आपकी जरूरत के लिए ही डिजाइन किया है –कम्पनी का दावा है की एक बार इस्तेमाल कर आप इसके दीवाने हो जायेंगे।

सबसे अच्छी बात इस कम्पनी की यह है की ये किसी दूकान या मोल में अपने प्रोडेक्ट को सेल नहीं करती अपने ब्रैंड को बनाये रखने के लिए ये सिर्फ पेशेवर सामान यानी पार्लर्स और प्रोफेशनल आर्टिस्टों को ही देती है।इसी वजह से इनके कस्टमर इस ब्रैंड को सिर्फ ब्रैंड नहीं बल्कि सुपर ब्रैंड बनाते है। एक और खासियत से भी इसे नवाजा गया है जिसे मुस्लिम देशो में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। हलाल एक मुस्लिम देशो के सेंटीफाइड सेटिफिकेट है जो उन्ही कंपनियों को दिए जाते है जो मांस रहित प्रोडेक्ट बनती है। इसे ये भी साबित हो जाता है की ये पूरी तरह स्वदेशी एवं मासाहार से रहित है।

तो अब हमारे देश में पातंजलि ही नहीं C2P के भी सभी प्रोडेक्ट स्वदेशी पाए जाएंगे। ये उन लोगो के लिए भी ख़ुशी का सन्देश है जो स्वदेशी प्रोडेक्ट को लेना ही पसंद करते है। यदि आप एक अच्छे प्रोडेक्ट की तलाश कर रहे थे तो आप इसे एक बार जरूर इस्तेमाल करके देखें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments