Monday, July 22, 2024
Homeअन्यपश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका, टीएमसी में शामिल हुए बाबुल...

पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका, टीएमसी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो

नेहा राठौर

भाजपा को पश्चिम बंगाल में बड़ा झटका लगा है। मोदी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी(तृणमूल कांग्रस) में शामिल हो गए हैं। हाल ही में उन्होंने बीजेपी में फेरवदल के बसे इस्तीफा दे दिया था और राजनिति से सन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की।

टीएमसी ने बाबुल सुप्रियो के पार्टी में शामिल होने पर एक बयान जारी किया है कि पूर्व कंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हो गए हैं। हम इस मौके पर उनका पार्टी में स्वागत करते हैं।

 ये भी पढ़ें – नॉर्थ MCD के पूठ खुर्द वार्ड में निगम पार्षद द्वारा निःशुल्क तीर्थ यात्रा चर्चा में

कई नेता बीजेपी से संतुष्ट नहीं- कुणाल घोष

इस पर टीएमसी पार्टी नेता कुणाल घोष का कहना है कि बीजेपी के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क है। वे सभी बीजेपी से संतुष्ट नहीं हैं। उनमें से एक (बाबुल सुप्रियो) ने तो आज टीएमसी ज्वाइन कर ली, बाकि नेता भी टीएमसी में आना चाहते हैं। यह प्रक्रिया इसी तरह चलती रहेगी। इंतजार करिए और देखते रहिए।

राजनीति से संयास की थी घोषणा

बता दें कि इसी साल जुलाई में बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार रहे बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा है कि वह राजनीति में सिर्फ समाज सेवा के लिए आए थे और अब उन्होंने अपना रास्ता बदलने का फैसला लिया है। उस समय उन्होंने कहा था उन्हें लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में रहने की जरूरत नहीं है। वे राजनीति से दूर रहकर भी लोगों की सेवा कर सकते हैं। उन्होंन पोस्ट में यह भी लिखा था कि वे हमेसा से बीजेपी का हिस्सा रहे हैं और रहेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वे टीएमसी या कोई अन्य पार्टी में शामिल नहीं होंगे। लेकिन अब पोस्ट को अपडेट करते हुए इस लाइन को हटा दिया है। ऐसे में पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले उन्होंन टीएमसी का दामन थाम लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments