Friday, April 19, 2024
Homeअन्यBhagalpur Fire : भागलपुर में आग लगने से उजड़ गया पूरा गांव,...

Bhagalpur Fire : भागलपुर में आग लगने से उजड़ गया पूरा गांव, 200 घर जलकर राख, कई लोगों के यहां थी शादी

 

 भागलपुर : नाथनगर प्रखंड क्षेत्र के अजमेरीपुर बैरिया गांव में मंगलवार की दोपहर ऐसी आग कि लगभग पूरा गांव ही जल गया. 200 घर जलकर राख हो गए. जब तक गांव के लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही कई घर आग की चपेट में आ गए. गांव वालों ने काबू पाने के लिए काफी मशक्कत की लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि मुश्किल हो रहा था. वहीं जब तक दमकल की गाड़ी आती तब तक दर्जनों घर जलकर राख हो चुके थे.

 

इस गांव में कई घरों में शादी की तैयारी भी चल रही थी लेकिन खुशियों का माहौल मातम में बदल गया. आग कैसे लगी इसके बारे में पता नहीं चल सका है. लोग भी स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना था कि पूजा के दौरान अगरबत्ती जलाने के क्रम में यह आग लगी है तो वहीं कुछ लोगों का कहना है घर में खाना बनाने के दौरान आग लगी है. जितनी मुंह उतनी बातें हो रही हैं.

घटना में लाखों रुपये की क्षति का अनुमान

अगलगी की घटना के करीब एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर आग पर काबू पाया. 200 घरों में हुई अगलगी की घटना में लाखों रुपये की क्षति का अनुमान है. कई घरों में शादी थी लोग उसकी तैयारी में भी लगे थे.

 

शादी का माहौल मातम में बदला

 

तीन-चार परिवार में शादी होनी थी. तैयारियां चल रहीं थीं. लोग जेवरात और कपड़े खरीदकर रखे हुए थे, लेकिन सब कुछ जलकर राख हो गया. शादी का माहौल मातम में बदल गया.

200 से अधिक घर जलकर राख हो गए हैं, लेकिन मात्र दो दमकल की गाड़ी आई. सरकार से ऐसे लोगों को मदद मिलनी चाहिए. उचित मुआवजा मिलना चाहिए. अगलगी की यह घटना दोपहर की बताई जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments