Friday, April 12, 2024
Homeअन्यव्हाट्सऐप में अब डेक्सटॉप पर भी हो सकेगी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग

व्हाट्सऐप में अब डेक्सटॉप पर भी हो सकेगी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग

नेहा राठौर

विवादों के बाद से ही व्हाट्सऐप अपने यूज़र्स को खुश करने के लिए अब तक कई नए फीचर लेकर आ चुका है। इस बार व्हाट्सऐप का नया फीचर कॉलिंग से जुड़ा हुआ है। इस फीचर के मुताबिक अब डेस्कटॉप युजर्स भी व्हाट्सऐप कॉलिंग कर सकेंगे। इससे पहले 2020 में भी इस फीचर को रोल आउट किया गया था, लेकिन उसे सिर्फ सीमित बीटा यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते थे। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, अब डेस्कटॉप यूज़र भी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर का लाभ उठा सकेगें। अब की बार इस फीचर को कुछ और बीटा यूज़र के लिए रोल आउट किया जा रहा है। फीचर को Whatsapp Web/Desktop वर्जन 2.2104.10 से जोड़ा गया है। इस फीचर के जुड़ने के बाद यूज़र अब डेस्कटॉप पर भी व्हाट्सऐप ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का आनंद उठा सकेगें।

फीचर का इस्तेमाल

व्हाट्सऐप वेब के नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपका व्हाट्सऐप अकाउंट डेस्कटॉप में लॉग-इन होना चाहिए। साथ ही, जिस फोन में यूज़र का व्हाट्सऐप अकाउंट लॉग इन है, उसका लैपटॉप या डेस्कटॉप के पास होना जरूरी है। बता दें कि टेलीग्राम भी इसी तरह के फीचर यूजर्स के लिए उपलब्ध कराता है, जिनमें मल्टी डिवाइस लॉग-इन, ऑडियो-वीडियो कॉलिंग भी की जा सके।

ये भी पढे  – राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस

नए फीचर को बीटा यूजर्स MacOS और Windows लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं। फीचर का आनंद लेने के लिए यूज़र को macOS और Apple Store से और डेस्कटॉप के लिए वींडो स्टोर से ऐप को डाउनलोड करना होगा इसके अलावा यूज़र web.whatsapp.com पर जाकर QR कोड के जरिए भी ब्राउजर में लॉग इन कर सकते हैं। वहां बीटा यूज़र को ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का यह नया फीचर मिल जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑडियो-वीडियो कॉलिंग के बाद मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर भी बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments