Friday, April 19, 2024
Homeअन्यमहात्मा गांधी की मानहानि का मामला, ग्वालियर के सजग नागरिकों की...

महात्मा गांधी की मानहानि का मामला, ग्वालियर के सजग नागरिकों की पहल, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल की बर्खास्तगी को लेकर ग्वालियर जिलाधीश को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा

पूर्व विधायक डॉ सुनीलम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 23 मार्च को ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मानहानि करने के विरोध में ग्वालियर के सजग नागरिकों द्वारा आगामी 5 अप्रैल को दोपहर 3 बजे जिलाधीश कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा जाएगा।

डॉ. सुनीलम ने बताया कि ज्ञापन देकर राष्ट्रपति महोदया से मनोज सिन्हा को उपराज्यपाल पद से बर्खास्त करने की मांग की जाएगी।
डॉ सुनीलम ने कहा कि महात्मा गांधी जी के पास कानून की डिग्री न होने का उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का दावा बेबुनियाद , भ्रामक एवं झूठ पर आधारित है। जिसका उद्देश गांधी जी को अपमानित कर युवा पीढ़ी के बीच गांधी जी की छवि खराब करना है।
डॉ सुनीलम ने कहा कि मनोज सिन्हा के इस कुकृत्य से ग्वालियर का नाम दूसरी बार बदनाम हुआ है। पहली बार महात्मा गांधी जी की हत्या के दौरान ग्वालियर का नाम गोड़से से जोड़े जाने पर ग्वालियर की बदनामी देश और दुनिया में हुई थी।
यह सर्वविदित है कि गांधीजी बैरिस्टर थे तथा देश और दुनिया की तमाम अदालतों में उन्होंने महत्वपूर्ण मुकदमें लड़े थे।
डॉ सुनीलम ने कहा कि ललित मोदी, नीरव मोदी जैसे भगोड़ों पर बयान देने के कारण कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 2 साल की सजा हो गई तथा 24 घंटे में संसद सदस्यता समाप्त कर दी गई । राहुल गांधी के बयान की तुलना में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मानहानि करना संगीन जुर्म है। जिसके चलते उन्हें राष्ट्रपति द्वारा तत्काल प्रभाव से बर्खास्त (पदमुक्त) कर देना चाहिए।
डॉ सुनीलम ने बताया कि ग्वालियर के सजग नागरिकों द्वारा 5 अप्रैल को दोपहर 2 बजे गांधी जी की प्रतिमा पर
माल्यार्पण कर उनसे शर्मिंदगी प्रकट कर और माफी मांग कर जिलाधीश कार्यालय पर ग्वालियर के जिलाधीश को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।
डॉ सुनीलम ने बताया कि ग्वालियर के एड गुरुदत्त शर्मा, अमर सिंह माहौर , माताप्रसाद शुक्ल, राम सिया बौद्ध,
एड रोहित गुप्ता ,एड चैन सिंह राजपूत, एड समरीन खान, एड एस के शर्मा, रमेश परिहार, एड विश्वजीत रतौनिया, एड धर्मेंद्र कुशवाह, राजेश यादव, विनोद रावत, मनोज कुशवाह,धीरज यादव , शत्रुघन यादव जैसे ग्वालियर के सजग नागरिकों द्वारा यह पहल की गई है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments