Saturday, April 27, 2024
Homeअन्यफरीदाबाद के किसान संगठनों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

फरीदाबाद के किसान संगठनों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

पत्रिका संवाददाता

फरीदाबाद। नए कृषि कानून के विरोध में पिछले लगभग पौने दो महीने से चल रहे  धरना, प्रदर्शन और जाम के बाद 7 जनवरी को फरीदाबाद में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। 26 जनवरी की तैयारियों को लेकर किसानों का यह रिहर्सल था। किसानों के साथ कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर भी शामिल रहे। हाल में ही किसानों ने पलवल के गांव के पास केजीपी और केएमपी हाईवे के पास धरना भी दिया था। ट्रैक्टर मार्च को गांव—गांव से निकालने की योजना है। किसानों ने उस मार्च के जरिए केजीपी तथा केएमपी हाईवे को जाम करने का  फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें – नंबर के न्यूज पर एक नजर

इस बारे में कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर ने बताया कि पहले फरीदाबाद में केजीपी (कुंडली गाजियाबाद पलवल) के उत्तरा स्थित गांव मौजपुर में सभी किसान एकत्रित हुए। फिर वहां से एक्सप्रेस—वे के रास्ते पर ट्रैक्टर चलाकर पलवल के केजीपी और केएमपी हाईवे के लिए रवाना हो गए। ललित नागर का कहना है कि किसान काफी एकजुट हैं।

किसानों के संबंध में केंद्र सरकार ने जो कानून पास किया है उसे लेकर किसान सरकार की नीतियों से बहुत हताश हैं। जब तक केंद्र सरकार इस कानून को वापस नहीं ले लेती तब तक किसानों का यह विरोध जारी रहेगा। मार्च में शामिल एक अन्य किसान नेता ने बताया कि अन्य किसानों की केंद्र सरकार से सख्ता नाराजगी है। उनकी कानून को वापस लेने की मांग है। 

ये भी पढ़ें – ओटीटी पर ” तांडव ” करेंगे सैफ

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments