Monday, April 29, 2024
Homeअन्यLudhiana Gas Leak : केमिकल रिएक्शन से निकली जानलेवा गैस? 2 बच्चे...

Ludhiana Gas Leak : केमिकल रिएक्शन से निकली जानलेवा गैस? 2 बच्चे समेत 11 की मौत, पुलिस बोली- ‘पैनिक नहीं हो’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अमृतपाल सिंह के मामले से अभी पीछा छूटा नहीं था कि पंजाब के लुधियाना में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां जहरीली गैस रिसाव के कारण 5 बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि 10 से अधिक लोग बेहोश हो गए जिन्हें तुरंत अस्पताल में इलाज के बाद बचाया जा सका। मरने वालों में 5 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं. लुधियाना की डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर सुरभि मलिक ने इन आंकड़ों की पुष्टि की है।

सीवर मेन होल से लिए गए सैंपल

मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लेने के बाद डीसी सुरभि मलिक ने बताया कि, ‘लोगों को पैनिक करने की जरूरत नहीं है. एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. पुलिस और प्रशासन की तरफ से भी हर संभव मदद की जा रही है. प्रथम दृष्टया से ऐसा लग रहा है कि सीवर की गैस की वजह से ही ऐसा हुआ है. फिलहाल डिटेल्स के लिए जांच की जा रही है. मेन होल से सैंपल ले रहे हैं कि आखिर किस केमिकल से रिएक्ट करके ये जानलेवा गैस निकली? फिलहाल किसी तरह की पाइपलाइन फटने की कोई खबर नहीं मिली है. सेफ्टी के लिहाज से लोगों को इस एरिया से थोड़ी दूर रहने की सलाह दी जा रही है.’

सीएम ले रहे पल-पल की अपडेट

उधर पंजाब के सीएम भगवंत मान भी पूरे मामले में नजर बनाए हुए हैं. अधिकारियों से वे पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही अंदर जाने की इजाजत दी जा रही है. सीएम ने कुछ देर पहले ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘लुधियाना के ग्यारसपुर इलाके में फैक्ट्री से गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है. पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद हैं. हर संभव मदद की जा रही है. बाकी जानकारी जल्द.’ जहरीली गैस रिसाव के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. अस्पताल में भर्ती मरीजों की अच्छी सेहत के लिए डॉक्टर्स भी हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments