राष्ट्र हितो से भाजपा समझौता नहीं करेगी-अमित शाह

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर सरकार के कथित अलगाववादी समर्थक कदमों के चलते पैदा हुए विवादों के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि उनकी पार्टी राष्ट्र हित से समझौता नहीं करेगी । उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर मुद्दा नहीं सुलझा तो पीडीपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ देंगे ।

अहमदाबाद के नारानपुर क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘देश की जनता ने हमें भगवान शिव की तरह आशीर्वाद दिया है और हमें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है । भाजपा कभी भी केवल जम्मू-कश्मीर में सत्ता में बने रहने के लिए राष्ट्रीय हितों से समझौता नहीं करेगी।

श्री शाह ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में सरकार केवल कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए गठित की गई थी और मुझे पूरा विश्वास है कि हम इस मुद्दे का समाधान खोज लेंगे । अगर कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं निकलता है तो कोई भी पार्टी कार्यकर्ताओं को गठबंधन सरकार से बाहर आने से नहीं रोक सकता ।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता के पास जाकर यह संदेश देना चाहिए कि पार्टी राष्ट्रीय हितों से समझौता नहीं करेगी ।

गौरतलब हो कि अलगाववादी नेता मसरत आलम की रिहाई के जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के फैसले को लेकर भाजपा -पीडीपी के साथ गठबंधन पर विपक्षी दलों की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी लोकसभा में स्पष्ट किया था कि आलम की रिहाई स्वीकार्य नहीं है और सरकार राष्ट्रीय अखंडता से कोई समझौता बर्दाश्त नहीं करेगी ।

Comments are closed.