यूआरडी की तिमारपुर व रिठाला विधानसभा की RWA की मीटिंग सम्पन्न

तिमारपुर विधानसभा की मीटिंग की अध्यक्षता यूआरडी तिमारपुर विधानसभा समन्वयक श्री बलबीर सिंह ने की उन्होंने विधानसभा स्तर पर RWAकी समस्याओं को रखा व DDRS के साथ हुए समझौते के बारे में प्रकाश डालते हुए उसकी मीटिंग अगले महीने करने की घोषणा की इसके बाद यूआरडी के महासचिव सौरभ गांधी को RWA को सम्बोधन के लिए आमन्त्रित किया

जिस पर सौरभ गांधी जी ने यूआरडी के विस्तार व उपलब्धियों के बारे मे RWA में बताया । RWA को सम्बोधन में श्री सौरभ गांधी ने पानी के नए एएमआर मीटरों पर चर्चा करते हुए RWA से उनके क्षेत्र में इससे हो रही समस्याओं के बारे में जब पूछा तो सभी RWA ने बताया कि किस तरह दिल्ली जल बोर्ड उनके इलाक़ों में धमका कर ये मीटर लगवा चुका है या नये नोटिस भेज रहा है और किस तरह लोगों के बिलों में बढ़ोतरी हो रही है । पानी के इन मीटरों व बढ़े बिलों के विरोध मे RWA ने हाथ उठाकर यूआरडी को पूर्ण समर्थन देने के साथ ये तय किया की इस विषय पर वो सब अपने क्षेत्रीय विधायक को लिखित में शिकायत तो देंगे ही साथ क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के का अभियान चलाएँगे । कुछ RWA ने ये प्रस्ताव रखा की इस पर क्षेत्रीय विधायक को बुलाकर एक साथ ज्ञापन सौंपा जाये जिसपर सबकी सहमति बनी व तय किया की जल्द उनसे समय लेकर उनको बुलाया जायेगा ।

रिठाला विधानसभा में सेक्टर 11 की RWA के साथ यूआरडी रिठाला विधानसभा RWAs की मीटिंग की अध्यक्षता श्री ओ एन रत्नपाल महासचिव सेक्टर 11 की RWA ने की, जिसमें सबसे पहले यूआरडी व DDRS के समझौते के तहत लोगों के बीच मध्यस्थता केन्द्रों के जागरूकता अभियान की रिठाला विधानसभा में शुरूआत करते हुए मध्यस्थता केन्द्र के उपनिदेशक श्री प्रियरनजन अमबषठा जी ने लोगों को मध्यस्थता केन्द्र से होने वाले फ़ायदों से अवगत कराया लोगों ने भी इस प्रयास की सराहना की और इससे ख़ुद को जोड़ने की बात कही व माँग की कि उनकी RWA भी इस तरह की मीटिंग अपने अपने कार्य क्षेत्र रखना चाहती है ।

इसके बाद RWA के महासचिव श्री ओ एन रत्नपाल व प्रधान श्री आर सी कम्बोज जी ने यूआरडी महासचिव सौरभ गांधी व सचिव बी बी तिवारी जी का स्वागत करते हुए अपने विचार रखने के लिए आमन्त्रित किया ।

RWA को अपने सम्बोधन में सौरभ गांधी ने यूआरडी के अनेक अभियानो की चर्चा के साथ पानी के नए एएमआर मीटरों पर चर्चा करते हुए RWAसे उनके क्षेत्र में इससे हो रही समस्याओं के बारे में जब पूछा तो सभी RWA ने बताया कि किस तरह दिल्ली जल बोर्ड उनके कुछ इलाक़ों में धमका कर ये मीटर लगवा चुका है या किस तरह लोगों के बिलों में बढ़ोतरी हो रही है । पानी के इन मीटरों व बढ़े बिलों के विरोध मे RWA ने हाथ उठाकर यूआरडी को पूर्ण सहयोग देने की बात कही ।

इस अवसर पर यूआरडी सचिव श्री बी बी तिवारी जी ने नये मीटर खामियो को जनता के सामने रखा लोगों ने ख़ुद भी इनको हवा मार कर देखा महिलाओं ने इस मामले में ऐसे जागरूकता अभीयान को फिर से कराने को कहा की अगली मीटिंग में वो और अधिक संख्या में उपस्थित दर्ज कराएगी व इन सब बातों को अlगे बताएगी ।
इस मीटिंग मे RWAs के विधानसभा स्तर के नामी व्यक्तिओ मे श्री नवल सिंह , श्री सुरेश गुप्ता ,श्री क़लम सिंह गोसाई,श्री कर्मवीर शर्मा , श्री इक़बाल मनोचा , श्री आर सी कम्बोज के साथ यूपीपीएफ के कोक्षाधयष श्री राज अरोड़ा सहसचिव  श्री डी सी खन्ना ,व यूआरडी उतरी दिल्ली के उपाध्यक्ष मनमोहन वर्मा ,पूर्वी दिल्ली के संयोजक श्री अमित शर्मा व सह सचिव डा एम के अग्रवाल ने शिरकत की ।

Comments are closed.