बंगाल में मची चुनाव की धूम, वोटरों में दिखा गज़ब का उत्साह

वैसे तो हिंसा के चलते आप लोगों ने वोटरों की तादाद कम ही देखी होगी लेकिन बंगाल में सोमवार को भारी हिंसा और तनाव के बीच बंपर वोटिंग का नजारा देखने को मिला। आमतौर पर हिंसा के उत्पात के कारण लोग वोटिंग करने से कतराते है, लेकिन बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में हिंसा के बीच वोटरों में गजब का  उत्साह दिखाई दिया।

चुनाव आयोग ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 79.70 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि बीरभूम जिले के दमरूत गांव में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में 8 लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों के तीन पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा ने कहा है कि सभी घायल उसके समर्थक हैं। जिले के नानूर विधानसभा क्षेत्र के सियान गांव और दुबराजपुर विधानसभा के कनकरतला गांव में भी तनाव बना हुआ है। फॉरवर्ड ब्लॉक ने दावा किया कि उसके पोलिंग एजेंटों को तृणमूल कांग्रेस ने धमकियां दी हैं।

उत्तर बंगाल के छह जिलों – अलीपुरदौर, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा और दक्षिण बंगाल के वीरभूम में ईवीएम में खराबी के कारण मतदान शुरू होने में विलंब की खबरें मिलीं।

Comments are closed.