उमर के घर के बाहर तैनात जवान ने चलायी गोली

श्रीनगर जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाले यहां स्थित आवास के बाहर सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने ‘‘दुर्घटनावश’’ करीब आठ राउंड गोलियां दाग दीं जिसे सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है। यहां गुपकार रोड स्थित मुख्यमंत्री के आवास के बाहर हुए इस हादसे के समय उमर घर पर नहीं थे। वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने कश्मीर घाटी से बाहर गए हुए थे। उनके एक करीबी सहायक ने यह जानकारी दी। सीमा सुरक्षा बल के एक प्रवक्ता ने बताया, ”कांस्टेबल कुणाल घोष को मुख्यमंत्री आवास के बाहर आसपास के इलाके में सुरक्षा ड्यूटी पर लगाया गया था। आज सुबह उसने दुर्घटनावश कई राउंड गोलियां चला दीं।’’

उन्होंने बताया कि गोलीबारी की इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ और कांस्टेबल पर उसके सहकर्मियों ने काबू पा लिया और उससे हथियार छीन लिया। हालांकि बीएसएफ प्रवक्ता ने घोष द्वारा चलायी गयी गोलियों की संख्या के बारे में सही सही जवाब नहीं दिया लेकिन पुलिस सूत्रों ने बताया कि कांस्टेबल से सात-आठ राउंड गोलियां चलायीं। घटना की जांच शुरू कर दी गयी है। प्रवक्ता ने बताया, ”मामले की जांच पूरी होने तक उसे फिर से ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा और डॉक्टरों ने उसे स्वस्थ बताया है।’’ प्रवक्ता ने बताया कि 2012 में भर्ती हुआ घोष शारीरिक रूप से स्वस्थ था लेकिन आज सुबह उसने कुछ अजीब तरीके से बर्ताव शुरू कर दिया था। इस समय वह किसी से बात नहीं कर रहा है। प्रवक्ता ने यह भी बताया कि कांस्टेबल के साथ कोई प्रशासनिक मसला भी नहीं था।

बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया, ”वह अपनी छुट्टियां भी ले रहा था। उस मामले में भी कुछ नहीं है।’’ घटना के तुरंत बाद उमर ने ट्विट किया, ”श्रीनगर में मेरे आवास पर तैनात बीएसएफ के जवान की आज की घटना को तव्वजो नहीं देते हुए, मेरा अपनी सुरक्षा टीम में पूरा भरोसा है।’’ इस घटना के बाद उच्च सुरक्षा वाले इस इलाके में आतंक फैल गया जहां मंत्रियों समेत कई नेताओं, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और खुफिया अधिकारियों के आवास हैं।


Comments are closed.