Tuesday, May 7, 2024
Homeअन्यग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा डेरिंग गांव के साप्ताहिक बाजार को गैरकानूनी तरीके...

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा डेरिंग गांव के साप्ताहिक बाजार को गैरकानूनी तरीके से हटाने के प्रयास को सीटू नेताओं ने किया विफल 

ग्रेटर नोएडा। गांव डेरिन इको थर्ड ग्रेटर नोएडा पर रविवार व बुधवार शाम के वक्त लगने वाले सप्ताहिक फुटपाथी बाजार को कुछ लोगों द्वारा निजी लाभ के उद्देश्य से की गई शिकायत पर प्राधिकरण के कर्मचारियों ने बाजार को अनुचित/ गैरकानूनी तरीके आज 19 मार्च 2023 को फिर बाजार को लगने से रोक दिया। उक्त की शिकायत वेंडर्स द्वारा पथ विक्रेता कर्मचारी यूनियन संबद्ध सी.आई.टी. यू. से की गई जिस पर पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, सचिव राम स्वारथ आदि टीम ने मौके पर पहुंचकर हस्तक्षेप कर बाजार को फिर से सुचारू रूप से लगवाया।

उन्होंने कहा कि जब तक वेंडर को व्यवस्थित नहीं कर दिया जाए तब तक वेंडर को उनके मौजूदा स्थानों से नहीं हटाया जाना चाहिए यही प्रावधान पथ विक्रेता अधिनियम 2014 के कानून में है और यही माननीय सर्वोच्च न्यायालय उच्च न्यायालय के भी आदेश हैं। इसके बावजूद भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कुछ कर्मचारी स्थानीय लोगों के प्रभाव में आकर बाजार को लगने से बार-बार रोक रहे हैं जो पूर्णता अनुचित और गैरकानूनी है और इस तरह की कार्रवाई अगर फिर हुई तो सभी वेंडर्स को साथ लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments