Monday, April 29, 2024
Homeअन्यहरियाणा की प्रियंका सौरभ ने हासिल की एक और उपलब्धि, अब 'फॉरएवर...

हरियाणा की प्रियंका सौरभ ने हासिल की एक और उपलब्धि, अब ‘फॉरएवर स्टार इंडिया अवार्ड 2023’ से होंगी सम्मानित .

हिसार/भिवानी/जयपुर : आगामी माह में जयपुर में फॉरएवर स्टार इंडिया ग्रुप द्वारा एफएसआईए वार्ड 2023 का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्रियंका सौरभ को सर्वश्रेष्ठ लेखिका के क्षेत्र में ‘द रियल सुपर वुमन अवार्ड’ मिलेगा। फॉरएवर स्टार्स इंडिया समूह के संस्थापक राजेश अग्रवाल ने कहा कि प्रियंका सौरभ द्वारा किए गए सराहनीय कार्य और प्रयासों के लिए प्रियंका सौरभ को सर्वश्रेष्ठ लेखिका के रूप में सम्मानित किया गया है। और इस अवार्ड शो को एफएसआईए ओटीटी पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा, एफएसआईए ऐप इस अवार्ड शो के लिए बनाया गया एक कस्टमाइज्ड ऑनलाइन ऐप है जिसकी कई अनूठी विशेषताएं और एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शामिल है जो दुनिया भर के लोगों को इवेंट को लाइव देखने में सक्षम करेगा। इसके शीर्ष पर, आप गूगल और यूट्यूब पर सभी पुरस्कार विजेताओं की रैंकिंग भी देख सकेंगे।

हिसार के गांव आर्यनगर की बेटी 30 वर्षीय युवा लेखिका ‘प्रियंका सौरभ’ इस समय नारी सशक्तिकरण की मिसाल हैं और नारी जगत के लिए अपनी कलम से आवाज बुलंद कर रही हैं। कविता के अलावा वे अपने संपादकीय लेखों के माध्यम से प्रतिदिन विभिन्न भाषाओं में लेखन कार्य कर रही हैं। उनकी तीन पुस्तकें हाल ही में प्रकाशित हुई हैं। इनमें सामाजिक और राजनीतिक जीवन के कड़वे सच को व्यक्त करने वाली कविता ‘दीमक लगे गुलाब’ और आधुनिक नारी की समस्याओं से जूझती ‘निर्भयाएं’ शामिल हैं। इन दो किताबों के अलावा हर क्षेत्र में महिलाओं की प्रगति पर आधारित किताब ‘द फीयरलेस’ अंग्रेजी में शामिल है। प्रियंका सौरभ विश्व की अग्रणी युवा महिला लेखिका हैं, जो हिंदी और अंग्रेजी के 10,000 से अधिक समाचार पत्रों के लिए दैनिक संपादकीय लिख रही हैं, जो प्रतिदिन विभिन्न भाषाओं में प्रकाशित होते हैं। दुनिया के सबसे बड़े एजुकेशन प्लेटफॉर्म अनएकेडमी और पर्सनल यूट्यूब चैनल पर लड़कियों को फ्री कोचिंग देना उनका शौक है।

महिलाओं और बच्चों के समर्थन और पुनर्वास के बारे में अपने लेखन और सेमिनारों के माध्यम से लड़कियों और महिलाओं को शिक्षित करना, विशेष रूप से निराश्रित महिलाओं और बच्चों, विधवाओं और विकलांग महिलाओं जैसी कठिन परिस्थितियों से पार पाने वाली महिलाओं को समाज की मुख्या धारा में लाना उनका जुनून है। प्रियंका सौरभ ने कहा कि जब उनके द्वारा किए गए प्रयासों को मंच और सम्मान मिलता है तो उन्हें खुशी होती है। उनके द्वारा भविष्य में भी ऐसे कार्य होते रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments