Monday, May 20, 2024
Homeअन्यMission 2024 : सधी हुई राजनीति कर रहे राहुल गांधी  पीएम मोदी को...

Mission 2024 : सधी हुई राजनीति कर रहे राहुल गांधी  पीएम मोदी को उनकी भाषा में जवाब दे रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष 

चरण सिंह राजपूत 

Delhi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब पूरी तरह सधी हुई राजनीति कर रहे हैं। आज की तारीख में वह पीएम मोदी को उनकी ही भाषा में जवाब दे रहे हैं। लगता है कि उन्होंने मोदी से राजनीतिक ड्रामेबाजी भी सीख ली है। राहुल गांधी सोनीपत में किसानों के बीच जाकर धान रोपने लगते हैं तो कभी सब्जी खरीदने पहुंच मंडी पहुंच जाते हैं। कभी वह दिल्ली विश्वविद्यालय में पीजी पुरुष छात्रावास पहुंच जाते हैं तो कभी मुरथल ढाबे पर और कभी बन जाते हैं कुली। लोकसभा में ऐसे बोलते हैं कि सत्ता पक्ष बिलबिला उठता है। पीएम मोदी को खुलेआम ललकार देते हैं। अडानी और मोदी की दोस्ती को लेकर लोकसभा में दिया गया उनका भाषण बहुत पसंद किया गया।

दरअसल गत दिनों जब दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंच कर न केवल ट्रेन के कुलियों से बातचीत बल्कि उनकी ड्रेस भी पहन ली। जहां दूसरे नेता अपना सूटकेस उठवाते हैं वहीं राहुल गांधी ने  एक यात्री का सूटकेस उठा लिया। राहुल गांधी ने बाकायदा कुलियों वाला बैज भी लगा रखा था। राहुल गांधी के इस बैज को लोग बिग बी अमिताभ बच्चन द्वारा फिल्म दीवार में पहने गए बैज नंबर 786 से जोड़कर देख रहे थे।  राहुल गांधी के कुली की वेश में वह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। लोग पूछ रहे हैं कि राहुल गांधी ने आखिर खास नंबर का बैज ही क्यों लगाया?

यादें ताजा कर दी अमिताभ की फिल्मों की

दरअसल बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने 27 जून 2012 यानी 13 साल पहले अपने पोस्ट एक्स में फिल्म के ‘786’ दिन पूरे होने पर कहा था, ‘हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों के लिए बहुत पवित्र माने जाने वाले इस नंबर ने फिल्म ‘दीवार’ और ‘कुली’ में मेरी जान बचाई थी। फिल्म दीवार में 786 बिल्ला मेरी कोट में होने की वजह से मेरी जान बची थी, लेकिन फिल्म के अंत में बिल्ला गिर जाता है और मेरे द्वारा निभाए गए किरदार को गोली लगती है, जिससे मौत हो जाती है। इससे आगे उन्होंने अपने ट्वीट अब पोस्ट एक्स में लिखा था कि पवित्र माने जाने नंबर (786) के साथ मेरी कई कहानियां जुड़ी हुई हैं। 786 का मतलब बिस्मिल्लाह उर रहमान ए रहीम होता है। अर्थात अल्लाह के नाम जो कि बहुत दयालु और रहमदिल है।

विदेशी दौरे पर भी अलग-अलग लोगों से मिल चुके हैं राहुल

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले कुछ महीनों में आम लोगों के बीच जाकर लोगों को चौंकाया है। वह अमेरिका दौरे के दौरान भी एक ड्राइवर से मिले थे। इसके अलावा, राहुल गांधी ने भोजन करने के लिए बंगाली मार्केट, जामा मस्जिद इलाके का भी दौरा किया था।

UPSC उम्मीदवारों के साथ खा चुके हैं खाना

यूपीएससी उम्मीदवारों के साथ उन्होंने बातचीत करने के लिए मुखर्जी नगर इलाके का दौरा किया था। वह छात्रों के साथ दोपहर का भोजन करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी पुरुष छात्रावास में भी गए थे और फिर उनके ट्रक ड्राइवरों की समस्याओं को समझने के लिए हरियाणा के मुरथल से अंबाला तक ट्रक में यात्रा की थी। गांधी ने धान की रोपाई के मौसम के दौरान कृषि भूमि का भी दौरा किया था और हरियाणा के सोनीपत में किसानों से बातचीत की थी, दिल्ली के करोल बाग इलाके में बाइक मैकेनिक की दुकानों का दौरा किया था, आसमान छूती कीमतों के बीच आजादपुर मंडी का दौरा किया था। अपने आवास पर दोपहर के भोजन पर सोनीपत के किसानों और सब्जी विक्रेता रामेश्वर को भी अलग से आमंत्रित किया था। हाल ही में उन्होंने लोगों से बातचीत करने के लिए लद्दाख, लेह और कारगिल क्षेत्र में मोटरसाइकिल यात्रा भी की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments