Tuesday, October 22, 2024
Homeअन्यIndian Politics : राहुल गांधी का पीएम मोदी के फ्रांस के दौरे...

Indian Politics : राहुल गांधी का पीएम मोदी के फ्रांस के दौरे पर तंज, बीजेपी और कांग्रेस में तेज हुई बयानबाजी 

PM Modi In France : पीएम मोदी फ्रांस के दो दिवसीय दौरे पर गए थे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस यात्रा को लेकर पीएम पर निशाना साधते हुए मणिपुर को लेकर यूरोपीय संसद में हुई चर्चा का जिक्र किया था

Congress On PM Modi France Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पीएम मोदी की फ्रांस की यात्रा पर ट्वीट करने के बाद बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. अब कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने स्मृति ईरानी के ट्वीट पर पलटवार किया है।

सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार (15 जुलाई) को ट्वीट कर लिखा, “एक महिला जो अन्य महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर एक शब्द भी नहीं बोलती, जो हमारे एथलीटों के यौन शोषण पर चुप रहती हैं, जो कमर तोड़ने वाली महंगाई चुप हैं। उनका काम सिर्फ राहुल गांधी के खिलाफ जहर उगलना है।

कांग्रेस का स्मृति ईरानी पर हमला

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “वे (स्मृति ईरानी) अपनी ही पार्टी में दरकिनार कर दी गईं. केवल सुर्खियों में बने रहना चाहती हैं. मैं आपको एक डॉक्टर को दिखाने का भी सुझाव देती हूं। नफरत का ये स्तर खुद को नुकसान पहुंचाने वाला है. खूब सारी मोहब्बत.” वहीं कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, “स्मृति ईरानी इस मुद्दे पर पीएम से कुछ बोलने के लिए कहें. प्रधानमंत्री दुनिया भर में घूम रहे हैं, लेकिन मणिपुर पर एक मिनट के लिए भी बात नहीं कर रहे।

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

दरअसल, पीएम मोदी के फ्रांस के दौरे पर कटाक्ष करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “मणिपुर जल गया, यूरोपीय संसद में भारत के आंतरिक मामले पर चर्चा की गई। पीएम ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा. इस बीच राफेल ने उन्हें फ्रांस में बैस्टिल डे परेड का टिकट दिला दिया।

स्मृति ईरानी ने किया पलटवार

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया था. उन्होंने कहा, “एक व्यक्ति जो भारत के आंतरिक मामलों में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप चाहता है, एक निराश राजवंश जो ‘मेक इन इंडिया’ की महत्वाकांक्षा को ठेस पहुंचाता है। जब हमारे प्रधानमंत्री को राष्ट्रीय सम्मान मिलता है तो वह भारत का मजाक उड़ाता है.”

स्मृति ईरानी ने कहा, “लोगों की ओर से अस्वीकार किए जाने के बाद, वह इस बात से नाराज हैं कि रक्षा अनुबंध अब राजघराने के दरवाजे पर नहीं पहुंच रहे हैं.” पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के निमंत्रण पर फ्रांस की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर गए थे. वह फ्रांस की यात्रा संपन्न कर शनिवार को एक दिवसीय यात्रा के लिए यूएई पहुंचे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments