साफ पानी के लिए खानी पड रही दर-दर की ठोकरें 

उधमपुर/जम्मू । सुक्की करलाई क्षेत्र में गत 10 दिन से पानी की सप्लाई दुषित आने के कारण वहां के निवासियों को साफ पानी के लिए दर-दर की ठोकरें को मजबूर होना पड रहा है। वहीं इस समस्या को लेकर क्षेत्र वासियों ने प्रेम नाथ की अध्यक्षता में सुक्की करलाई क्षेत्र में जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर प्रेम नाथ ने बताया कि उनके क्षेत्र के प्रति जल आपूर्ति विभाग का रवैया कुछ ठीक नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र में जो पानी की सप्लाई दी जा रही वह गत 10 दिन से काफी मिट्टी भरी है, जिससे क्षेत्र वासियों को काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं। उन्होंने दुषित पानी की सप्लाई आने से इस क्षेत्र में कई प्रकार बीमारियों फैलने का डर पैदा हो गया है। उनका कहना था कि पानी की सप्लाई ठीक नहीं आने के कारण गांव वासियों को साफ पानी के लिए प्राकृतिक स्रोतों का सहारा लेना पड रहा है।
वहीं गांव वासियों ने जल आपूर्ति विभाग पर यह भी आरोप लगाया कि गांव पानी की सप्लाई समय पर नहीं दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जो पानी की सप्लाई दी जा रही है वह या तो 10 बजे के बाद दी जाती है या फिर कभी दी ही नहीं जाती है। उन्होंने कहा कि पानी का सही समय सुबह 7 बजे से 8 बजे तक हैं, क्योंकि नौकरी पेशा लोग इस समय घर पर ही होते हैं लेकिन 10 बजे पानी की सप्लाई आने के कारण लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पाता है।
उन्होंने बताया कि उन्होंने इस समस्या को कई बार विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन सिवाये आश्वासन के उन्हें कुछ भी हासिल नहीं हुआ।
उन्होंने विभाग के अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द उनके क्षेत्र की पानी की सप्लाई को ठीक किया जाए तथा पानी 7 से 8 बजे के बीच दिया जाए ताकि सभी लोग पानी भर सकें।
वहीं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विभाग ने जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया तो उन्हें मजबूर होकर विभाग के खिलाफ कोई कडा कदम उठाने को मजबूर होना पडेगा।
इस अवसर पर अशोक कुमार, केवल कुमार, अमित कुमार, संसारो देवी, सोमा देवी, मंजू देवी, मक्खन, पप्पू गुप्ता, संजू आदि मौजूद थे।

Comments are closed.