सरकार के दोहरे मापदंड से इतने निराश हैं तो मंत्रिपद छोड़ दें वीके सिंह-मनीष तिवारी

सोमवार रात पाकिस्तानी उच्चायोग में आयोजित पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस समारोह में केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह के शिरकत करने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व में अन्‍य मंत्रियों ने ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होने से इनकार किया था। इस मामले में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आड़े हाथ लेते हुए मंगलवार को ट्वीट किया कि यदि वीके सिंह अपनी ही सरकार के पाकिस्‍तान को लेकर दोहरे मापदंड से इतने निराश हैं तो उन्‍हें पद छोड़ देना चाहिए।

गौर हो कि पाक उच्‍चायोग में पाक दिवस कार्यक्रम में सरकार का प्रतिनिधित्व करने के कुछ देर बाद विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कई ट्वीट कर अपनी नाराजगीजताई और कर्तव्यकी दुहाई देते हुए संकेत दिया कि वह इसके लिए भेजे जाने को लेकर नाखुश हो सकते हैं। जबकि पाक दिवस कार्यक्रम दिवस में हुर्रियत समेत अन्‍य अलगाववादी नेताओं को निमंत्रण भेजे जाने के बाद पहले ही घमासान मचा हुआ है।

उधर, तिवारी के इस ट्वीट पर जवाबी हमला बोलते हुए बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने अपने ट्वीट में कहा कि मीडिया और कांग्रेस क्‍यों चाह रही है कि जनरल सिंह अपना मंत्रिपद छोड़ दें?

इससे पहले, सोमवार रात पूर्व सेना प्रमुख ने इस मामले में अपनी नाखुशी जताने के बाद अपने पांच ट्वीट में कहा कि नैतिक भावना,सिद्धांतों का अपमान करने के लिए।इसके ठीक बाद दूसरे ट्वीट में कहा गया, ‘खीझने के लिए या नफरत से भरने के लिए।तीसरे ट्वीट में कहा गया, ‘एक काम या सेवा आवंटित किया गया।जबकि चौथे में कहा गया, ‘एक ताकत जो एक व्यक्ति को नौतिक या कानूनी रूप से उसके दायित्वों से बांधती है। वहीं, आखिरी ट्वीट में कहा गया, ‘एक काम या कार्य जो एक व्यक्ति नैतिक या कानूनी कारणों से करने को बाध्य है।

Comments are closed.