शहीदों को किया नमन

विधायक नरेश कौशिक ने शहीदी दिवस पर्व पर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर आजादी के सघंर्ष और आजादी के बाद मातृभूमि के काम आए लाखों ज्ञात-अज्ञात शहीदों को कोटि-कोटि नमन किया। शहीदों के सम्मान में जयकारे लगाए। देश भक्ति के जयकारों से पूरा पार्क गूंज उठा। उन्होंने कहा कि शहीद -ए -आजम भगत सिंंह, राज गुरू और सुुखदेव की कुर्बानी ने जंग -ए -आजादी के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों में नया जोश भरने का काम किया। लाखों की सख्यां में युवकों ने मातृभूमि को गुलामी की बेडिय़ों से आजाद कराने के लिए कुर्बानी का संकल्प लिया। इसी संकल्प की बदौलत हमें आजादी मिली। कौशिक ने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों , सैनिकों और पूर्व सैनिकों को पूरा मान सम्मान दे रही है।
 कौशिक ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों को प्रतिमाह पेंशन, निशुल्क चिकित्सा सुविधाएं , रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा, देश की रक्षा के दौरान शहीद होने सैनिक के आश्रित को सरकारी नौकरी, दस लाख रूपये की एक्सग्रेसिया सम्मान राशि , अपंग पूर्व सैनिकों को रोजवेज की बसों निशुल्क यात्रा, पूर्व सैनिकों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण, सेना में अधिकारी बनने पर एक लाख रूपये की प्रोत्साहन राशि , शहीद वीरों की बेटियों की शादी के समय 51 हजार रूपये की सहायता राशि सहित अन्य सुविधाएं दी जा रही है।
     इस अवसर पर कैप्टन बलवान सिंह खत्री, यशपाल गांधी, राजपाल शर्मा, डा. श्रीमती पुन्हानी, दिनेश शेखावत, डा.सुरेद्र भारद्वाज, रणबीर राठी, जीवन दास परूथी,राजकुमार चुघ, प्रमोद, मास्टर राजपाल, केएल शर्मा, महेंद्र खुराना रमेश वत्स, नगरपरिषद अधिकारी, कालोनीवासी और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Comments are closed.