विश्व कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार से बौखलाए क्रिकेट प्रेमी, जलाये पुतले तोड़ी टीवी

विश्व कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार से उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रेमी बौखला गये। गुस्से में कई जगह लोगों कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पुतला जलाया और टीवी सेट तोड़ डाला।

इलाहाबाद में क्रिकेट प्रेमियों ने विश्व कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम के हारने की खबर पर धोनी का पुतला जलाया, जबकि ािनपुर और गोरखपुर में लोगों ने टीवी सेट को तोड़कर अपने गुस्से का इजहार किया।

सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली 95 रन की करारी हार से कानपुर के क्रिकेट प्रेमी काफी मायूस हैं। नाराज क्रिकेट प्रेमियों ने तो यहां विराट कोहली की गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा का पुतला भी फूंक डाला। वे इस हार के लिए टीम की बल्लेबाजी को ही दोषी मान रहे हैं। इसमें विराट कोहली, रैना और शिखर धवन का गैरजिम्मेदाराना तरीके से आउट होना उन्हें काफी अखर रहा है।

गुरुवार को सुबह से ही ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के सेमीफाइनल मैच की हर गेंद पर लोगों की नजर थी। इंडिया टीम की पारी में जिस तरह एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे, क्रिकेट प्रेमियों का गुस्सा बढ़ता ही चला जा रहा था। टीम इंडिया के हारते ही कानपुर के नौबस्ता इलाके में गुस्से में लोगों ने उस टीवी सेट को फोड़ दिया। साथ ही विराट और शिखर धवन समेत पूरी टीम के खिलाफ नारेबाजी की।

क्रिकेट प्रेमियों के मुताबिक, अनुष्का यदि सिडनी नहीं जाती तो विराट कोहली अच्छी पारी खेलते। अनुष्का के कारण ही विराट नहीं खेल पाए। इसी वजह से टीम इंडिया हारी है। इसी वजह से क्रिकेटप्रेमियों ने अनुष्का शर्मा का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया।

गोरखपुर में भी टीम इंडिया की हार का गम खेल प्रेमियों की आंखों में छलका। उन्होंने वहां चम्पा देवी पार्क, इंदिरा बाल बिहार और छात्र संघ चैराहे पर टीवी को तोड़कर विरोध प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि क्रिकेट में हार के बाद विरोध की घटनाएं तब भी सुर्खियों में आई थीं, जब वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारत से हार जाने के बाद पाकिस्तान के दर्शकों ने टीवी तोड़ दी थी।

आज सेमीफाइनल मैच देखने के लिए पूरे उप्र में लोगों में बेचैनी रही। क्रिकेट का असर कुछ इस तरह दिख रहा है जैसे आज रविवार की छुट्टी हो। पूरे सूबे में सड़कों पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा।

Comments are closed.