Friday, June 14, 2024
Homeअन्यवाजपेयी एक महान शख्सियत और अन्तर्राष्ट्रीय नेता - राजनाथ सिंह

वाजपेयी एक महान शख्सियत और अन्तर्राष्ट्रीय नेता – राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने अटल बिहारी वाजपेयी को एक अंतर्राष्ट्रीय शख्सियत बताते हुए कहा कि उन्हें हर कोई सम्मान और प्यार देता है । गृहमंत्री ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, वाजपेयी केवल भारतीय राजनेता ही नहीं हैं बल्कि एक अंतरराष्ट्रीय शख्सियत हैं , जिन्हें हर कोई सम्मान देता है और प्यार करता है । राष्ट्रपति आज स्वंय उनके दिल्ली स्थित आवास पर जा कर उन्हें भारत रत्न सम्मान से नवाजेंगे ।

गृह मंत्री ने कहा कि यह पूरे देश के लिए बेहद खुशी की बात है कि पूर्व प्रधानमंत्री को भारत रत्न प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘उनका व्यक्तित्व, उनकी भाषण देने की कला, उनकी ईमानदारी और विनम्रता उनकी महानता को दिखाता है। वह एक महान आदमी हैं । भारतीय इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब राष्टपति स्वयं किसी को भारत रत्न से नवाजने उनके घर जा रहे हैं । यह कार्यक्रम कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर ही होगा , जिसमें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे ।

वाजपेयी और प्रसिद्ध शिक्षाविद एवं स्वतंत्रता सेनानी महामना मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न देने की घोषणा 24 दिसम्बर को उनके जन्मदिन के दिन की गई थी ।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments