भारतीय मुसलमान देशभक्त, पाक अपने फायदे के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल करे बंद -राजनाथ

जयपुर। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान और मध्यपूर्व में अपनी पैठ जमाए आईएसआई आतंकी संगठनों को समर्थन देना बंद कर दें तो, दक्षिण एशिया में सुरक्षा की स्थिति में बहुत सुधार होगा । आतंकवाद किसी भी राष्ट्र के लिए अच्छा नहीं हो सकता । पाकिस्तान को आतंकवाद को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करना बंद करना चाहिए । राजनाथ सिॆंह ने कहा कि बीते कई दशकों से भारत सीमा पार से आतंकवाद से जूझ रहा है । उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमान देशभक्त है और वे किसी भी अतिवादी विचारधारा से नहीं भटके है । एक राष्ट्र के रूप में भारत को अपनी विविधता पर गर्व है ।

राजनाथ ने जयपुर में आज आतंकवाद रोधी सम्मेलन 2015 में कहा कि पाकिस्‍तान आतंकी संगठनों की मदद बंद करे। पाकिस्तान आतंकवाद को अपने हित के लिए औजार के रूप में इस्तेमाल करना बंद करे । उन्‍होंने कहा कि युवाओं का ऑनलाइन के जरिए कट्टरपंथ की गिरफ्त में आना गंभीर चिंता का विषय है ।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक नौजवानों को आईएसआईएस से प्रभावित होने से रोकने में उनके मातापिता सजग हैं । यही वजह है कि दुनियाभर के देशों में जहां अल्पसंख्यकों के बीच आईएसआईएस अपने पैर पसार रहा है वहीं भारत इससे अछूता है ।

साइबर संसार को नियंत्रित करने के लिए गृहमंत्री ने एक कमिटी बनाकर हर जरूरी कदम उठाने का भरोसा भी दिया। उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी कि यूएन से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की सूची में शामिल होने के साथ ही आईएसआईएस भारत में भी स्वतः प्रतिबंधित है। गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान इस बात से अनभिज्ञ है कि कोई आतंकवादी अच्छा या बुरा नहीं होता। आतंकी सिर्फ आतंकी होता है। भारत में आतंकवाद की ज्यादातर गतिविधियां सीमा पार से होती हैं।

Comments are closed.