ब्रिसबेन में PM का भव्य स्वागत, मेयर भी मुरीद

ब्रिसबेन। आज G20 की बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोगों से मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। बैठक के बाद जैसे ब्रिसबेन की रोमा स्ट्रीट स्थित पार्कलैंड में मोदी की कार पहुंची लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। मोदी यहां बापू की प्रतिमा के अनावरण के लिए पहुंचे थे। लोग मोदी की एक झलक पाने को बेताब थे। हर कोई मोदी से हाथ मिलाना चाहता था। मोदी के स्वागत के लिए वहां ढोल नगाड़े बज रहे थे। लोगों में उनसे हाथ मिलाने के लिए होड़ लगी थी।
ब्रिसबेन की रोमा स्ट्रीट स्थित पार्कलैंड में मोदी ने मूर्ति का अनावरण किया। बापू की मूर्ति के अनावरण से पहले पीएम मोदी ने लगभग 10 मिनट भाषण दिया। पीएम ने कहा कि 2 अक्टूबर को पोरबंदर की धरती पर एक इंसान का जन्म नहीं हुआ था। एक युग का जन्म था। गांधी आज विश्व के लिए उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने अपने दौर में थे।
बापू की प्रतिमा के अनावरण के बाद मोदी क्वींसलैंड के टाउन हॉल गए क्वींसलैंड ने मेयर ने प्रधानमंत्री को सम्मानित किया इस मौके पर पीएम ने ऑस्ट्रेलिया की सांस्कृतिक झलक को देखी। वहां पर मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। पीएम के संबोधन के बाद यहां भी लोगों में मोदी से मिलने का क्रेज देखा गया। भारतीय मूल के लोग मोदी की एक झलक पाने और उनसे हाथ मिलाने के लिए स्टेज की ओर बढ़ रहे थे। मोदी को लेकर ऑस्ट्रेलिया में कितना क्रेज है, कितनी दीवानगी है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग घंटों का इंतजार करने में भी खुशी महसूस कर रहे थे।

Comments are closed.