प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तरी श्रीलंका पहुंचे

कोलंबो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिन की श्रीलंका यात्रा आज सम्पन्न हो जाएगी। आज मोदी तमिल बहुल जाफना, बौद्ध धार्मिक स्थल अनुराधापुरा और तलईमन्नार पहुंचे ।
श्रीलंका में तमिल बहुल जाफना जाने वाले नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे । भारत श्रीलंका के विस्थापित लोगों के लिए पचास हजार मकान बनाने की योजना क्रियान्वित कर रहा है । इसमें से चालीस हजार मकान उत्तरी प्रोविन्स में बनने हैं और इनमें से 27 हजार का निर्माण पूरा हो चुका है जिन्हें श्री मोदी जाफना में आज सौंपेंगे । वहां उनके तमिल नेशनल एलायंस के नेताओं से भी मुलाकात होनी है।
श्री मोदी आज बौद्ध तीर्थ स्थल अनुराधा पुरा जा रहे हैं जहां वह महाबौधि वृक्ष की पुजा करेंगे और ऐतिहासिक स्तूप का भी दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री ने कल अपने व्यस्ततम दिन का समापन राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरीसेना द्वारा आयोजित रात्रि भोज में शामिल होकर पूरा किया। इसके पहले विपक्ष के नेता निर्मल पाल डिसिल्वा पूर्व राष्ट्रपति चन्द्रिका कुमार तुंग और तमिल नेशनल एलायंस के नेताओं ने श्री मोदी से मुलाकात की।
प्रधानमंत्री तलईमन्नार रेलवे स्टेशन का शुभारंभ करेंगे और तलईमन्नार-मेदवाचचिया रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे । इस रेल मार्ग के निर्माण में भारत ने सहयोग किया है ।

Comments are closed.