न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 143 रन से दी करारी शिकस्त

आईसीसी विश्वकप के आखिरी क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 143 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। न्यूजीलैंड के 394 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 31वें ओवर में 250 रन बनाकर आउट हो गई। वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल ने 33 बॉल में 8 छक्के और दो चौके की मदद से 61 रन बनाकर कुछ उम्मीदें जगाई थीं लेकिन उनके आउट होते ही वेस्टइंडीज की हार तय हो गई है।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले साथ अपने 6 विकेट गवांकर वेस्टइंडीज को 394 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरे मार्टिन गप्टिल ने दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 163 गेंदों पर 237 रन बनाए जिनमें 11 छक्के और24 चौके शामिल थे।

मार्टिन के साथ पहले बल्लेबाजी करने उतरे ब्रेंडन मैकुलम 8 गेंदों पर महज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, तो वहीं केन विलियमसन ने भी 35 बॉल में 33 रन बनाए। न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट आर एल टेलर का गिरा। आर आर टेलर रन आउट हुए। टेलर के आउट होने के बाद कोरि एंडरसन मैदान में उतरे जो कि 16 बॉल पर 15 रन बनाकर आउट हो गए।

मार्टिन गुप्टिल का साथ देने आए ग्रांट इलियट भी 11 गेदों पर 27 रन ही बना सके। उसके बाद ल्यूक रोंची 5 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। रोंची के आउट होने के बाद डेनियल विटोरी ने मार्टिन गप्टिल के साथ कमान संभाली और 2 गेंदों में 8 रन बनाने साथ ही वेस्ट इंडीज को 394 रनों का लक्ष्य दिया।

Comments are closed.