निशुल्क नेत्र जांच शिविर में 188 लोगों ने जांच करवाई

रोहतक के शिवा कंप्यूटर शिक्षण संस्थान द्वारा गांव सिसरौली के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में निशुल्क नेत्र जांच शिविर व निशुल्क दवा वितरण कैंप लगाया गया जिसमें 188 लोगों ने अपनी आखों की जांच करवा कर दवा ली।
संस्थान के प्रधान नरेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि नेत्र ही आदमी के जीनें का एक सहारा होता है पर लोगों को नेत्रो की केयर करने में हर कोई नजरअंदाज कर देता है और इसी नजरअंदाज को देखकर कई लोग अपनी आखों खो देते है उसी बात को ध्यान में रख कर गांव में कैंप लगाया गया और भविष्य में भी संस्थान गरीबों के लिए समय समय पर कैंपों का आयोजन करता रहेंगा। उन्होंने बताया कि इस समय पर गांवों के लोगों को नेत्रों की ज्यादा बिमारियो होती है ओर उन्हें जानकारी देने वाला कोई नही होता इसी बात को ध्यान में रखकर संस्थान ने गांव में पीजीआई के नेत्र विभाग की टीम ने संस्थान के साथ मिलकर गांव में निशुल्क कैंप लगाने की योजना बनाई। प्रधान ने बताया कि ये संस्थान पिछल्ले पांच वर्षे से बरीब व जरूरजमंदो की सहायता करती आ रही है ओी उनकी संस्थान का यह लक्ष्य है कि वे ज्यादा से ज्यादा बरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित नही होंने देगें। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उनकी संसथान हर रविवार को गरीब बच्चों को मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा भी उपलब्ध करवाती है। प्रधान ने बताया कि आगामी एक अप्रैल से दिन में दो घंटे गरीब महिलाओं और बच्चों को फ्री में पूराना बस अड्डा स्थित कच्चा बेरी रोड पर उनके कार्यालय में कंप्यूटर शिक्षा दी जायेंगी उन्होंने कहा कि जो कुप्यूटर शिक्षा सीखना चाहता हो तो वे बेझिझक उनके कार्यालय में आकर अपना नाम दर्ज करवा सकते है।
इस अवसर पर प्रधान नरेंद्र शर्मा गांव के सरपंच धर्मसिंह,राधे श्याम ,विक्रम दलाल,सुरेंद्र शर्मा,अर्थ एनजीओं के अजय गोदारा के अलावा पीजीआई के डाक्टर व गांव के लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.