नई दिल्ली के युवा गतिविधियों के केन्द्र साकेत माॅल में सांस्कृति

दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा ने आज शहीद-ए-आजम भगत सिंह एवं उनके सहियोगियों की स्मृति में शहीदी दिवस के अवसर पर नई दिल्ली के युवा गतिविधियों के केन्द्र सेलेक्ट सिटी माॅल के प्रांगण में युवाओं के बीच एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, सांसद श्री रमेश बिध्ड़ी, राष्ट मंत्री सरदार आर.पी. सिंह ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। प्रदेश महामंत्री श्री आशीष सूद एवं श्रीमती रेखा गुप्ता, प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री नकुल भारद्वाज और महामंत्री श्री सुनील यादव एवं श्री इम्प्रीत बक्शी सहित बड़ी संख्या में युवा मोर्चा कार्यकर्ता एवं माॅल प्रांगण में उपस्थित युवाओं ने उत्साह के साथ शहीदों को पुष्पांजलि दी।
कार्यक्रम की विशेषता रही कि इस अवसर पर दिल्ली साहित्य कला अकादमी के फ्यूजन बैंड और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा स्वयं बनाये गये बैंड ने राष्टंभक्ति संगीत के साथ शहीदों का संदेश युवाओं के बीच पहुंचाया। पाश्र्व गायक श्री शंकर साहनी के राष्टंप्रेम के गीतों ने युवाओं का मनमोह लिया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने अपने जीवन को देश के लिये बलिदान कर हमें जो प्रेरणा दी वह आज 84 वर्ष बाद भी युवाओं को उत्साहित करती है जो दर्शाता है कि जब हम देश के लिये अपना सर्वश्व न्यौछावर करते हैं तो सम्मान अवश्य मिलता है।
उन्होंने कहा कि वह प्रयास करेंगे कि शहीदों के सम्मान में एक विशेष केन्द्र दक्षिणी दिल्ली में विकसित किया जा सके।
सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा हमेशा स्वामी विवेकानंद एवं सरदार भगत सिंह के संदेश युवाओं के बीच ले जाने के लिये सार्थकता से काम करती रही है। आज बदलते वक्त के साथ दिल्ली में युवाओं की गतिविधियों के केन्द्र इस आधुनिक माल में देश के नवयुवकों के बीच आज यह शाहदत दिवस कार्यक्रम आयोजित कर हमने देश के युवा को राष्टं प्रेम की डोर में बांधने का प्रयास किया है।
राष्टंीय मंत्री सरदार आर.पी. सिंह ने कहा कि 30 वर्ष पूर्व जब एक छात्र के रूप में हमने सामाजिक कार्य विद्यार्थी परिषद के माध्यम से प्रारंभ किये तब भी श्रृद्धेय भगत सिंह युवाओं के लिये आदर्श थे और आज भी हैं।
प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री नकुल भारद्वाज ने कहा कि युवाओं के बीच सरदार भगत सिंह आज भी एक आदर्श हैं और कल भी रहेंगे। युवा मोर्चा ने आज पहली बार इस शाहदत दिवस कार्यक्रम में अपने कार्यकर्ताओं द्वारा विकसित बैंड के माध्यम से आधुनिक युवाओं की सोच के अनुरूप यह पुष्पांजलि कार्यक्रम आज रखा।

Comments are closed.