दिल्ली मेट्रो बन गई है सुसाइड पॉइंट— आगे आगे देखो होता है क्या

दिल्ली मेट्रो काफी समय से अपनी सुविधाओं के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है, काफी कम समय में मेट्रो ने राजधानी में एक अच्छी छवि बनाकर लोगों के दिलों को जीत लिया है। लेकिन कुछ दिनों से फिर से मेट्रो चर्चा में उठ रही है और इस बार कारण कुछ और ही है। कभी तो दिल्ली मेट्रो में लाखों रूपये लूटने की खबर मिलती है तो कभी सुसाइड पॉइन्ट की तरह मेट्रो सुर्खिओं में नज़र आई।  
हाल ही में दिल्ली मेट्रो सुसाइड पॉइन्ट के नाम से सुर्खिओं में नज़र आई, एक ही रात में कुछ समय के अंतराल में हुए अलग अलग दो हादसे। नेताजी सुभाष पैलेस मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के आगे कूदी कॉलेज की छात्रा जिसकी उम्र करीबन 21 वर्ष बताई जा रही है।  
सूत्रों के अनुसार जाँच में खुदखुशी का कारण प्रेम प्रसंग का मामला नज़र आ रहा है। फ़िलहाल लड़की का भगवान् महावीर अस्पताल में दाखिल है और ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।  
रविवार रात करीब 11.30 बजे जब गुरु गोविन्द सिंह कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा अचानक से मेट्रो के आगे आकर कूद गई। उसको तुरंत हाउस कीपिंग स्टाफ की मदद से मेट्रो के निचे से निकाला गया और रोहिणी के भगवान महावीर हॉस्पिटल ले जाया गया।डॉकटरों के अनुसार लड़की की हालत अभी गंभीर बनी हुई है और छात्रा का परिवार फ़िलहाल कैमरे में कुछ भी बोलने से बच रहा है। 
दरअसल मामला प्रेम प्रसंग का है ज्योती नाम की छात्रा विजय विहार इलाके की रहने वाली है और मंगोलपुरी में रहने वाले रवी नाम के लड़के से इसका पिछले कई सालो से प्रेम प्रसंग चल रहा है। करीब दो साल पहले ये दोनों चोरी छिपे शादी कर चुके थे। इस बात की जानकारी जेसे ही दोनों के परिवार को लगी तो घर में आपस में कहासुनी होने लगी इसी बात से नाराज़ होकर ज्योति ने मेट्रो के आगे छलांग लगा दी और अपनी जान देने की कोशिश की। 
इससे पहले उसी दिन रात करीब 8 बजे रोहिणी रियासत मेट्रो स्टेशन पर भी एक लड़के ने कूदकर जान दी थी। हालांकि दोनों ही घटना रिठाला से दिलशाद गार्डन मेट्रो रूट की है और इन दोनों घटनाओं का आपस में कोई सम्बन्ध नही है। रोहणी मेट्रो के आगे कूदने वाले युवक की तो मौत हो गई जबकि नेताजी सुभाष पैलेस मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के आगे कूदने वाली लड़की जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है । 

 

Comments are closed.