जनार्दन द्विवेदी मामला अभी भी लंबितः माकन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी अभी भी इस मामले से उबर नहीं पाये हैं क्योंकि उनका मुद्दा अभी भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के समक्ष लंबित है। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुद्दा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के समक्ष लंबित है और जो भी निर्णय होगा, उससे आपको अवगत कराया जायेगा।’’ संवाददाताओं ने माकन का ध्यान पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता एवं वरिष्ठ नेता पीसी चाको की उस टिप्पणी की ओर दिलाया था, जिसमें उन्होंने गुरुवार रात घोषणा की थी कि द्विवेदी द्वारा पार्टी नेतृत्व को स्पष्टीकरण दिये जाने के बाद मामला खत्म हो गया।

माकन ने कहा, ”हो सकता है चाको पूरी तरह से अवगत न न हों.. मुद्दा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के समक्ष है। मैंने जो कहा वह कांग्रेस में अंतिम शब्द है।’’ माकन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता हैं और कम्युनिकेशन विभाग के प्रभारी हैं। कांग्रेस के वरिष्ठतम महासचिव द्विवेदी ने गुरुवार को इस बात पर जोर दिया था उन्होंने कभी मोदी की प्रशंसा नहीं की। द्विवेदी ने अपने रूख पर स्पष्टीकरण देने के लिए गुरुवार शाम पार्टी की अनुशासन समिति के प्रमुख एके एंटनी से भी मुलाकात की थी।

इससे पहले गुरुवार को दिन में राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने जल्दी में बुलाये गये एक संवाददाता सम्मेलन में द्विवेदी के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘‘द्विवेदी ने जो कुछ कहा वह कांग्रेस की भारतीयता के विचार से पूरी तरह से उलट है..मोदी की जीत किसी भी तरह से भारतीयता की जीत नहीं हो सकती।’’ माकन के संवाददाता सम्मेलन के बाद आहत दिख रहे द्विवेदी ने कहा, ‘‘मैंने मोदी को कभी भारतीयता का प्रतीक नहीं कहा..किसी को मुझे यह सिखाने की जरूरत नहीं है कि भारतीयता क्या है।


Comments are closed.