कांग्रेस और “आप ” के बीच सौदेबाजी का स्टिंग भी आने को तैयार ?

 

दिल्ली। कांग्रेस विधायकों के खरीद फरोख्त की कोशिस को लेकर उठे विवादों का सिलसिला अभी और लंबा चलेगा लेकिन ब्रेक के बाद …। आम आदमी पार्टी ( आप ) के पूर्व विधायक राजेश गर्ग और अरविन्द केजरीवाल की बातचीत के ऑडियो टेप का हवाला देकर राजेश गर्ग ने यह आरोप लगाया अरविन्द केजरीवाल कांग्रेस के 6 विधायकों को कांग्रेस अलग गुटबनाकर “आप ” को समर्थन दिलाने के प्रयाश कर रहे थे। इसके बाद एक और नया टेप मुस्लिम वोटों के लॉकर आया। इस ऑडियो को “आप ” के ही माइनॉरिटी सेल के महासचिव ने जारी कर अरविन्द केजरीवाल को मुस्लिम विरोधी बताया। हल्की उस स्टिंग की हवा ज्यादा नहीं चले। इसके तुरंत बाद कांग्रेस के ही पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने भी अपनी और “आप ” नेता संजय सिंह की मुलाकात का स्टिंग होने का दावा करते हुए कहा की संजय सिंह ने कहा की बीजेपी को रोकने के कांग्रेस के 4 विधायक प्रयाश कर सरकार बनवाए –इसके बदले में उन्हें किसी ने किसिस बोर्ड के चैयरमेन बना दिया जाएगा। इन स्टिंग्स के सामने आने के बाद “आप ” से नाराज पार्टी के कई पुराने नेता भी स्टिंग लेकर बैठे है। लेकिन उनकी दिक्कत है की दें तो किसे और कैसे दे ? इसे स्टिंग भी है जिसके सामने आने के बाद कांग्रेस की दिक्कतें भी बढ़ जाएंगी।

खबर है की एक मुस्लिम विधायक ने तो खुलकर कहा की कांग्रेस चाहे तो उनके आज ही बहार कर दे वे परवाह नहीं करते। इस बातचीत का स्टिंग भी आप के ही एक नेता के पास है। इस ऑडियो स्टिंग में कांग्रेस के पूर्व मुस्लिम विधायक यह दावा भी कर रहे है की उनकी सभी 6 विधायकों से बात हो चुकी है। वे सभी कांग्रेस छोड़ने को तैयार है। इस वार्तालाप में कांग्रेस के पूर्व विधायक ने शर्त रखी है या तो मुख्यमंत्री का पद दे दो या फिर उनके सभी 6 विधायकों को बना दो। फ्री में कुछ नहीं मिलेगा। विश्वस्त सूत्रों का दावा है की उक्त मुस्लिम नेता का यह ऑडियो स्टिंग “आप ” के ही  दुखी नेताओं के पास घूम रहा है। कभी भी यह सामने आ सकता है। दावा है की इस ऑडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस के कुछ पूर्व विधायकों पर गाज़ गिर सकती है।

“आप ” के ही कुछ नेता यह दावा कर रहे है की आम आदमी पार्टी नहीं बल्कि एक डिटेक्टिव एजसी के तरह काम कर रही है। पार्टी में ईमानदारी बनी रहे , डर बना रहे इसके लिए “आप ” के आम कार्यकर्ताओं को ही कहा गया की वे पार्टी के नेताओ के भी गलत कार्यों के स्टिंग कर उन्हें दे। पार्टी उन पर करवाई करेगी। दावा है की बड़ी संख्या में स्टिंग हुयी भी और पार्टी को दिए भी। लेकिन उन पर कोई करवाई नहीं हुयी। इससे हताश निरास और नाराज “आप ” नेता अभी और भी लीक करने की तैयारी में है।

“आप ” के ऐसे स्टिंग सामने आएं इसके लिए बीजेपी भी प्रयाश कर रही है। इनमें ऐसे स्टिंग भी है जिन पर “आप ” के बड़े नेताओं के चरित्र पर भी सवाल उठा सकतें है। अभी ये नेता अरविन्द केजरीवाल के दिल्ली लौटने का इन्तजार कर रहे है। ताकि मीडिया उनसे सवाल जबाब कर सके। अपने स्वास्थ्य का इलाज करने गए केजरीवाल दिल्ली आ चुकें है। अभी ये स्टिंग कभी भी बहार आ सकतें है इसकी पूर्वी संभावना है। हल्की ये स्टिंग जारी होने के बाद कांग्रेस भी बेनकाब हो जाएगी और “आप ” को इसका फायदा होगा। वे नेता यह भी नहीं चाहते। दावा तो किया जा रहा है की आप में ढेरों स्टिंग है लेकिन कुछ ऐसे है तो दिल्ली की राजनीती में ” तूफ़ान खड़ा कर सकतें है।

Comments are closed.